इजरायल और ईरान के बीच तनाव, विदेश मंत्रालय की भारतीयों को इन देशों में यात्रा न करने की सलाह, जारी की एडवाइजरी

Travel Advisory: विदेश मंत्रालय ने सभी देशवासियों को अगली सूचना जारी होने तक ईरान या इजरायल की यात्रा न करने की सलाह दी है।
इजरायल और ईरान के बीच तनाव, विदेश मंत्रालय की भारतीयों को इन देशों में यात्रा न करने की सलाह, जारी की एडवाइजरी
raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। विदेश मंत्रालय ने ईरान और इजरायल के बीच चल रहे तनाव के कारण, इन दोनों दोनों देशों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी कर दी है। विदेश मंत्रालय ने सभी देशवासियों को अगली सूचना जारी होने तक ईरान या इजरायल की यात्रा न करने की सलाह दी है। वही विदेश मंत्रालय ने ईरान और इजरायल में रह रहे भारतीयों से अनुरोध करते हुए कहा है कि सभी भारतीय दूतावास से संपर्क में बने रहें और अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें।

विदेश मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है

विदेश मंत्रालय ने सभी भारतीयों के लिए 12 अप्रैल 2024 को एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसमे उनसे अनुरोध किया गया है कि अगली सूचना मिलने तक ईरान और इजराइल की यात्रा करने से बचें। विदेश मंत्रालय ने सभी भारतीयों को(जो ईरान या इजरायल में रह रहे हैं) से अनुराध किया है कि वे भारतीय दूतावास के साथ संपर्क में रहें और जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें। विदेश मंत्रालय ने सभी भारतीय लोगों से ईरान और इजरायल में अपनी सुरक्षा का ध्यान रखने का अनुरोध किया है।

लेबनान के रॉकेट हमलों के बाद अमेरिका और सतर्क हो गया है

लेबनान इलाके से उत्तरी इजरायल में करीब 40 रॉकेट दागे गए। जिसके बाद इजराइल काफी सर्तक है और हर कठिन परिस्थिति से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। लेबनान में ईरान के हिजबुल्ला ने एक बयान में कहा कि उसने उत्तरी इजराइल में इजराइली सेना की तोपों को निशाना बनाते हुए दर्जनों रॉकेट दागे हैं। इजरायली डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने रॉकेट हमलों की पुष्टि करते हुए कहा है कि इसमें कोई घायल नहीं हुआ है। आईडीएफ के वार रूम ने हमले का वीडियो भी जारी किया है। उधर लेबनान के रॉकेट हमलों के बाद अमेरिका और सतर्क हो गया है. अमेरिकी अधिकारी ने बताया है कि अमेरिका ने ईरानी हमले की आशंका के बीच मध्य पूर्व में अतिरिक्त सेना भेज रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in