Global Investors Summit: PM मोदी 8 दिसंबर को देहरादून में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का करेंगे उद्घाटन

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 8 दिसंबर को देहरादून में आयोजित दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन करेंगे।
Global Investors Summit
Global Investors SummitRaftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 8 दिसंबर को देहरादून में आयोजित दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने आज एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 08 दिसंबर को देहरादून, उत्तराखंड का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह लगभग 10:30 बजे वन अनुसंधान संस्थान, देहरादून में आयोजित ‘उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023’ का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री जनसमूह को भी संबोधित करेंगे।

‘उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023’

‘उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023’ उत्तराखंड को एक नए निवेश गंतव्य के रूप में स्थापित करने की दिशा में एक कदम है। 8 एवं 9 दिसंबर को आयोजित होने वाले दो दिवसीय शिखर सम्मेलन की थीम- ‘शांति से समृद्धि’ है।

शिखर सम्मेलन में दुनिया भर से हजारों निवेशक और प्रतिनिधि भाग लेंगे। इसमें केंद्रीय मंत्रियों, विभिन्न देशों के राजदूतों के साथ-साथ प्रमुख उद्योगपतियों सहित अन्य लोग भाग लेंगे।

वैश्विक निवेशक सम्मेलन राज्य के लिए महत्वपूर्ण

वित्त और शहरी विकास एवं आवास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि 8 व 9 दिसंबर को देहरादून में होने वाला वैश्विक निवेशक सम्मेलन राज्य के विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। विधानसभा भवन स्थित सभागार में आवास से संबंधित विकासकर्ताओं व निवेशकों के साथ बैठक में उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि सभी निवेशकों को राज्य में निवेश के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करने की दिशा में सरकार कार्य करेगी।

सरकार का है निवेश पर जोर

निवेशक सम्मेलन के माध्यम से राज्य में अधिकाधिक निवेश हो, इस पर सरकार का विशेष जोर है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि निवेशकों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने बैठक में शामिल हुए आवास से संबंधित निवेशकों व विकासकर्ताओं से उनके समक्ष आ रही कठिनाइयों के बारे में भी जानकारी ली। साथ ही इनके समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.