दिल्ली पुलिस की केजरीवाल के घर पर No Entry, नोटिस देने पहुंची पुलिस टीम को गेट पर रोका, जानें क्या है मामला?

New Delhi: आज सुबह बीजेपी की शिकायत पर खरीद-फरोख्त मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर नोटिस देने पहुंची।
CM Arvind Kejriwal 
Delhi Police
CM Arvind Kejriwal Delhi PoliceRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली में सियासी गहमागहमी चल रही है, आम आदमी पार्टी और बीजेपी में तनातनी बढ़ गई है। खरीद-फरोख्त के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि बीजेपी ने उनके विधायकों को 25 करोड़ का ऑफर दिया है। इस मामले में बीजेपी ने उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। इस मामले में आज सुबह दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम नोटिस देने के लिए अरविंद केजरीवाल के दिल्ली आवास पहुंची, जहां उनके बाहर गेट पर ही रोक दिया गया।

Add- Arvind Kejriwal Residence

Delhi Crime Branch

क्या है आरोप?

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि "बीजेपी ने उनके विधायकों को 25 करोड़ देकर खरीदने का ऑफर दिया है। उनके विधायकों को खरीदकर बीजेपी उनको केजरीवाल के खिलाफ विद्रोह करवाना चाहती है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा और कहा कि मोदी सरकार आप की सरकार गिराकार, बीजेपी की सरकार बनाना चाहती है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के पाप का घड़ा भर गया है।"

BJP ने दी प्रतिक्रिया...

इस मामले में बीजेपी ने के दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र सचदेवा ने केजरीवाल के खिलाफ FIR दर्ज कराई और मामले की जांच की मांग की है। बीजेपी ने कहा कि "यह भ्रष्टाचार का मामला है, केजरीवाल बताएं कि, बीजेपी के किस नेता ने उनके विधायकों को खरीदने के लिए 25 करोड़ का ऑफर दिया है?"

इस पर आम आदमी पार्टी ने जवाब दिया और कहा कि "समय आने पर उनकी पार्टी भ्रष्टाचारियों का नाम बताएगी।" बीजेपी ने केजरावाल के आरोपों को हवाबाजी करार दिया, और कहा कि आम आदमी पार्टी के पास सबूत नहीं है, यह कोई गढ़ी हुई कहानी है। बीजेपी ने कहा कि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव हारने से आम आदमी पार्टी बौखला गई है। इसलिए बीजेपी के खिलाफ बेतुकी बात कर रही है।

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव का है मुद्दा?

शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी मुख्यालय के बाहर चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में धांधली का आरोप लगाया और विरोध प्रदर्शन किया। चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत हुई थी आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर चुनाव लड़ा था। इंडिया गठबंधन की यह पहली हार है। आम आदमी पार्टी ने धांधली का आरोप लगाकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज की है, और दोबारा चुनाव करने की मांग की है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.