PM Modi
Amit Shah
Rahul Gandhi 
Mallikarjun Kharge 
Lok Sabha Election
PM Modi Amit Shah Rahul Gandhi Mallikarjun Kharge Lok Sabha ElectionRaftaar.in

Lok Sabha Election: होली के बाद रैली में भगवा रंग उड़ाने की फिरार में BJP; जानें Congress का प्रोग्राम?

New Delhi: होली के पावन पर्व के बाद राजनीतिक दल आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रैली का आरंभ करेंगे। पीएम मोदी से लेकर गांधी परिवार में रैलियों का सिलसिला शुरु होगा।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव का शंखनाद बज चुका है। सभी राजनीतिक दलों ने लगभग अपनी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। होली के बाद BJP और कांग्रेस चुनावी रैली का आरंभ करेंगे। छत्तीसगढ़ के बस्तर से दोनों पार्टियां रैली के लिए उतरेंगी। बस्तर संभाग में पहले चरण में चुनाव होंगे।

पहले चरण में बक्सर में होगा चुनाव

पीएम मोदी और अमित शाह एक-एक जिला, गांव-शहर और गलियों में जाकर भगवा रंग उड़ाएंगे। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस में मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत इंडिया गठबंधन के नेता भी गली-गली जाकर चुनावी बिगुल बजाएंगे। इस बार दोनों दल छत्तीसगढ़ के बक्सर से रैली का आरंभ करेंगे। छत्तीसगढ़ में 3 चरणों में चुनाव होंगे। एकमात्र बक्सर जिले में 19 अप्रैल को पहले चरण में चुनाव होगा। दूसरे चरण में 26 अप्रैल को और तीसरे चरण में 7 मई को चुनाव होगा।

छत्तीसगढ़ में BJP पूरी तैयारी में

छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें हैं जिनमें से BJP ने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं वहीं कांग्रेस ने अबतक 6 उम्मीदवारों के नाम की ही घोषणा की है। विधानसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ में चुनौतियां बढ़ गईं हैं। BJP में देखा जाए तो उनमें जीत को लेकर काफी आत्मविश्वास है। BJP प्रदेश संगठन प्रत्येक विधानसभा में कार्यकर्ता सम्मेलन कराने में जुटा हुआ है। बस्तर में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा या केंद्रीय मंत्री अमित शाह की सभा कराने की तैयारी है। बताया जाता है कि पीएम मोदी की भी हर क्लस्टर में एक-एक सभा कराने की रणनीति बनाई गई है। पिछले लोकसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री की प्रदेश में अलग-अलग सभाएं हुई थी। भाजपा की ओर से जल्द ही स्टार प्रचारकों की सूची जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है।

विष्णु साय भी निकालेंगे रैलीॉ

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु साय भी प्रदेश के 2-3 विधानसभा क्षेत्रों में जाकर रैली निकालेंगे और एक बार फिर मोदी का आहवाहन करेंगे। छत्तीसगढ़ में सभी राजनीतिक दलों के पास सिर्फ 50 दिन का समय है। ऐसे में किस राजनीतिक का कितना रंग चढ़ता है ये तो 4 जून को मतगणना के बाद ही पता चलेगा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.