Lok Sabha Election: BJP को लगा बड़ा झटका, गौतम गंभीर ने राजनीति छोड़ने का किया ऐलान, नड्डा से की बात, बताई वजह

New Delhi: क्रिकेटर टर्न पॉलिटिशन गौतम गंभीर ने आज राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है। गंभीर क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं।
Gautam Gambhir
Lok Sabha Election
Gautam Gambhir Lok Sabha Election Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पूर्व क्रिकेटर और BJP के ईस्ट दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने आज राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है। गौतम गंभीर क्रिकेट में अपने करियर पर ध्यान देना चाहते हैं। इसी कारण से उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में भाग न लेने का फैसला लिया। फिलहाल गौतम गंभीर IPL में कोलकाता नाईट राइडर्स के मेंटर हैं।

"X" पर दी राजनीति छोड़ने की सूचना

गौतम गंभीर ने "X" पर पोस्ट में लिखा कि "मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष से अनुरोध किया है @JPNadda जी मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं माननीय प्रधानमंत्री @नरेंद्र मोदी जी को हृदय से धन्यवाद देता हूँ और माननीय एचएम @अमितशाह जी ने मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर दिया। जय हिन्द!"

ईस्ट दिल्ली से लड़ा था लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 में गौतम गंभीर ने BJP से ईस्ट दिल्ली की टिकट लड़ा था। उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता अरविंदर सिंह लवली को 3,91,222 वोटों से हराया था। यहीं से उनकी राजनैतिक यात्रा शुरु की। गरीब लोगों के पौष्टिक आहार प्रदान करने के लिए गौतम गंभीर ने 1 रुपये में पौष्टिक आहार देने की योजना शुरु की थी। ईस्ट दिल्ली में उन्होंने कई परियोजनाओं पर कार्य किया। अपने क्षेत्र को सुरक्षित और सुंदर रखने के लिए उन्होंने ध्यान दिया।

क्रिकेट गौतम गंभीर के मन में बसा

क्रिकेट विश्व कप 2011 में गौतम गंभीर ने अपनी शानदार पारी से लोगों के दिलों में जगह बनाई। उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में बहुत नाम कमाया। उन्होंने सचिन तेंदुलकर, एम एस धोनी, विरेंद्र सहवाग और सौरभ गांगुली जैसे क्रिकेटरों के साथ भारतीय क्रिकेट टीम में खेला। गौतम गंभीर के राजनीति छोड़ने के फैसले से पता चलता है कि वह क्रिकेट के लिए ही बने हैं। उनके शरीर और अंतरात्मा में क्रिकेट लिखा है। क्रिकेट उनके मन में बसा है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.