Ram Mandir: दिल्ली में आज होगी BJP की अहम बैठक, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर लगेगी मोहर, राम मंदिर पर होगी चर्चा

New Delhi: BJP 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के सिलसिले में आज पार्टी नेताओं की बैठक करेगी। बैठक में अमित शाह, जेपी नड्डा और हर राज्य से पार्टी के दो-दो पदाधिकारी शामिल होंगे।
Ram Mandir 
Lok Sabha Election
Ram Mandir Lok Sabha ElectionRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भाजपा 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के सिलसिले में आज पार्टी नेताओं की बैठक करेगी। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हर राज्य से पार्टी के दो-दो पदाधिकारी शामिल होंगे। पिछले महीने, सूत्रों ने पुष्टि की थी कि भाजपा ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों में वोट हासिल करने के लिए अपने चुनाव अभियान में राम मंदिर अभिषेक समारोह के धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व का लाभ उठाने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की है।

इन घटनाओं पर पुस्तिका होगी जारी

राम मंदिर जापान भूकंप इजराइल-हमास युद्ध लाल सागर संकट राम मंदिर आंदोलन और मंदिर निर्माण में पार्टी की भूमिका पर प्रकाश डालने वाली एक पुस्तिका जारी की जाएगी और इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले नए मतदाताओं से जुड़ने के लिए बूथ स्तर के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। अपने चुनाव अभियान के दौरान, भाजपा इस बात पर भी प्रकाश डालेगी कि कैसे विपक्षी दलों ने मंदिर के निर्माण में बाधा डालने का प्रयास किया।

PM मोदी रामलला की "प्राण प्रतिष्ठा" में लेंगे भाग

भाजपा ने राम मंदिर से संबंधित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) द्वारा आयोजित सभी कार्यक्रमों में भाग लेने और समर्थन देने का भी वादा किया है। विशेष रूप से, मंदिर का पहला चरण पूरा होने वाला है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को रामलला की "प्राण प्रतिष्ठा" में भाग लेंगे। पारंपरिक नागर शैली में निर्मित मंदिर परिसर 380 फीट लंबा (पूर्व-पश्चिम दिशा), 250 फीट चौड़ा और 161 फीट ऊंचा होगा। मंदिर की प्रत्येक मंजिल 20 फीट ऊंची होगी और इसमें कुल 392 खंभे और 44 द्वार होंगे।

लाल कृष्ण आडवानी ने निभाई अहम भूमिका

आज की बैठक में लोकसभा चुनाव से ज्यादा राम मंदिर पर ध्यानकेंद्रित किया जाएगा। राम मंदिर की स्थापना में BJP ने अहम भूमिका निभाई है, BJP के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवानी की मेहनत रंग लाई है। इसी का नतीजा है कि BJP को अब उसकी मेहनत का फल मिल रहा है। इससे साफ है कि राम मंदिर पर BJP को लोकसभा में भारी बहुमत मिल सकती है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in