Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन दुल्हन सी सजेगी हरकी पैड़ी, जुबां पर होगा राम नाम

Haridwar News: भगवान श्रीराम अपने दिव्य-भव्य मंदिर में 22 जनवरी को विराजमान होंगे। इस अवसर पर अयोध्या ही नहीं बल्कि हरिद्वार में भी उत्सव सा माहौल होगा।
Haridwar
Haridwar Raftaar.in

हरिद्वार, हि.स.। भगवान श्रीराम अपने दिव्य-भव्य मंदिर में 22 जनवरी को विराजमान होंगे। इस अवसर पर अयोध्या ही नहीं बल्कि हरिद्वार में भी उत्सव सा माहौल होगा। 22 जनवरी के दिन विश्व प्रसिद्ध हर की पौड़ी को भी फूलों से सजाया जाएगा। शाम के समय हजारों दीपक हर की पौड़ी पर जलाकर उत्सव मनाया जाएगा।

रामलला के गर्भगृह में विराजमान होने पर उत्सव मनाया जाएगा

श्रीगंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने बताया कि 22 जनवरी को हरिद्वार की हर की पौड़ी पर रामलला के गर्भगृह में विराजमान होने पर उत्सव मनाया जाएगा। हर की पैड़ी पर भी श्रीगंगा सभा द्वारा हजारों दीपक जलाकर उत्सव मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि उत्सव को लेकर तैयारियां चल रही हैं। हर की पैड़ी को फूलों से सजाने के साथ ही आसपास के पुलों पर लाइटों के माध्यम से सजावट की जाएगी।

वर्षों बाद टेंट से निकलकर मंदिर में विराजमान होने जा रहे रामलला

अब रामलला वर्षों बाद टेंट से निकलकर मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं और यह समय भक्तजनों के लिए किसी उत्सव से कम नहीं है। अयोध्या में मंदिर विवाद से लेकर विध्वंस और मंदिर निर्माण की घटनाएं देख तुलसीदास जी द्वारा श्रीरामचरितमानस के बालकांड में लिखा यह दोहा याद आता है कि- होइहि सोइ जो राम रचि राखा, यानी होगा वही जो राम ने लिख रखा है। आज वर्षों बाद भी वही हुआ जो प्रभु श्रीराम की इच्छा थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in