Delhi Rain: दिन में हुई रात, भीषण बारिश के साथ यहां महसूस हुए भूकंप के झटके, जानिए क्या है माजरा?

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में शनिवार की दोपहर को बारिश के कारण मौसम तो सुहाना हुआ, लेकिन देखते-ही-देखते बारिश काफी तेज हो गई। महाराष्ट्र के पालघर जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए।
Delhi Rain
Delhi Rain

नई दिल्ली (संतोष मिश्रा)। Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में शनिवार की दोपहर को बारिश के कारण मौसम तो सुहाना हुआ, लेकिन देखते-ही-देखते बारिश काफी तेज हो गई। मौसम के बदले मिजाज से गर्मी से तो राहत जरूर मिली मगर अचानक बदले मौसम और तेज बारिश के बाद दिन में ही रात जैसा मौसम हो जाने के कारण लोग आपस में चर्चा करते दिखे।

दिल्ली में दिन में हुई रात

मौसम के बदल जाने से वाहन चालकों को दिन में ही लाइट जलानी पड़ी। लोग सोशल मीडिया पर वीडियो और फोटो लगाकर दिल्ली की बारिश की चर्चा कर रहे हैं। इधर कई इलाकों में बारिश इतनी तेज थी कि लोगों को छुपने के लिए जगह नहीं मिली। सड़क पर बाइक सवार लोगों को काफी परेशानी हुई। वहीं कार चालकों को तो कम परेशानी हुई लेकिन अंधेरे के कारण उन्हें भी थोड़ी परेशानी हुई।

पालघर के पास समुद्र में 3.8 तीव्रता का भूकंप

इधर, महाराष्ट्र के पालघर जिले के समुद्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.8 मापी गई। भूकंप आने की सूचना से स्थानीय लोगों में सनसनी फैल गई। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक शुक्रवार शाम करीब 5.19 बजे आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 मापी गयी। भूकंप विज्ञानी जेएल गौतम ने शनिवार को मीडिया को बताया कि पालघर समुद्र तट से 10 किलोमीटर दूर तथा मुंबई से करीब 78 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में गहरे समुद्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in