Delhi-NCR Rain: बादलों की मेहरबानी से मौसम हुआ सुहावना, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के लिए जारी हुआ अलर्ट

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आज सुबह तेज हवा के साथ बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। लोगों को गर्मी से राहत मिली है।
Delhi-NCR Rain
Delhi-NCR Rain

नई दिल्ली, हि.स.। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आज सुबह तेज हवा के साथ बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। लोगों को गर्मी से राहत मिली है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है।

तेज बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह लगभग 09:30 बजे तक उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश से आने वाले बादलों के कारण 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवा चलने और मध्यम बारिश के साथ बीच-बीच में तेज बारिश होने की संभावना है। उधर, आज सुबह राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में आसमान में घटाएं घिरने से कुछ देर के लिए अंधेरा छा गया।

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के लिए जारी हुआ अलर्ट

स्काईमेट वेदर डॉट काम के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल तट के पास बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी के ऊपर कम दबाव वाले क्षेत्र में बदल गया है। अगले 2 दिन में इसके ओडिशा और छत्तीसगढ़ से आगे बढ़ने की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में होगी बारिश
पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, पूर्वी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, केरल, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, कोंकण और गोवा, तेलंगाना, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, दक्षिण गुजरात, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in