Corona New Variant: फिर डराने लगा है कोरोना, 24 घंटे में 358 नए मामले आए सामने; अब तक 6 की मौत

coronavirus update: देश में कोरोना के नए मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 358 नए मामले सामने आए हैं और इससे 6 लोगों की मौत हुई है।
Corona New Variant
Corona New VariantRaftaar

नई दिल्ली, (हि.स.)। देश में कोरोना के नए मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 358 नए मामले सामने आए हैं और इससे 6 लोगों की मौत हुई है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले केरल में दर्ज किए गए हैं। केरल में पिछले 24 घंटे में 300 नए मामले सामने आए और इससे तीन की मौत हुई है।

देश में कोरोना के 358 नए मामले सामने आए हैं

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना के 358 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या 2669 हो गई है। जिन राज्यों में कोरोना के मामले दर्ज किए जा रहे हैं, उनमें ज्यादातर दक्षिण के राज्यों से आ रहे हैं। हालांकि उत्तर भारत के राज्यों में भी अब नए मामले देखे जा रहे हैं। हरियाणा में एक, दिल्ली और गुजरात में 11, महाराष्ट्र में 10, तमिलनाडु में 12, तेलंगाना में 5, कर्नाटक में 13 मामले दर्ज किए गए हैं।

अपनी सही सही जानकारी सरकारी अधिकारियों को देनी चाहिए

एक जागरूक नागरिक होने के नाते सबको अपनी सही सही जानकारी सरकारी अधिकारियों को देनी चाहिए। यह खुद के लिए और अपने प्रियजनों के लिए बहुत जरुरी है। अगर कोई कोरोना पॉजिटिव हो भी जाता है तो सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार होम आइसोलेशन में रहना चाहिए। जो भी डॉक्टर का निर्देश हो उसका पालन करना चाहिए, न कि जानकारी छुपाकर दूर भागना चाहिए। ऐसा ही कुछ मामला जबलपुर से सामना आया। नार्वे से आई 69 वर्षीय वृद्धा ने मंगलवार को जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कालेज अस्पताल में जांच कराई थी। लक्षण के आधार पर चिकित्सकों ने कोरोना जांच की सलाह दी थी। मेडिकल के वायरोलाजी लैब में सैंपल की जांच कराई गई, जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मेडिकल की लैब से बुधवार को रिपोर्ट जारी होने के बाद स्वास्थ्य अधिकारी हरकत में आए और महिला की तलाश शुरू की।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.