Air India Express
Air India Express Raftaar.in

Air India Express Crisis: एयर इंडिया एक्सप्रेस की 80 उड़ानें रद्द, वेतन न मिलने पर कर्मचारियों ने की छुट्टी!

New Delhi: एयर इंडिया एक्सप्रेस को आज अचानक 80 उड़ानें रद्द होने पर मजबूर होना पड़ा। केबिन क्रू स्टाफ के कई कर्मचारियों ने एक साथ छुट्टी ले ली।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आज केबिन क्रू स्टाफ की कमी होने की वजह से 80 उड़ानें रद्द कर दी हैं। ANI की रिपोर्ट के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा "केबिन क्रू के स्टाफ के कई कर्मचारियों ने 7 मई की रात को बीमार होने के कारण छुट्टी ली है। इसकी वजह से उड़ानों में देरी और रद्द कर दी गई हैं।"

यात्रियों से की गंभीर अपील

एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू सदस्यों की अचानक छुट्टी लेने पर प्रवक्ता ने कहा कि "हम इन घटनाओं के पीछे के कारणों को समझने के लिए क्रू के साथ बातचीत कर रहे हैं। हमारी टीमें सक्रिय रूप से इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश कर रही है। ताकि हमारे यात्रियों को असुविधा से गुजरना न पड़े।" एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने आगे कहा कि "हम इस असुविधा के लिए अपने यात्रियों से मांफी मांगते हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस असुविधा से कंपनी की सर्विस पर इसका कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा।" उन्होंने कहा कि "यात्रियों को उनकी टिकट कैंसिल करने पर पूरा फंड वापस किया जाएगा। इसके अलावा, जो यात्री टिकट कैंसिल नहीं कराना चाहते उन्हें कंपनी की ओर से 1 हफ्ते के अंदर दूसरी फ्लाइट का टिकट दिया जाएगा। उन्होंने यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि आज जिन यात्रियों की उड़ाने भरेंगी। एयरपोर्ट से निकलने से पहले अपडेट चेक कर लें।"

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर एक यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा- भारत में विमान यात्रियों की मुसीबतें जारी हैं। हर एक चीज़ का निजीकरण भारी कीमत के साथ आता है। किरायों में बढ़ोतरी, नौकरियों की हानि, कुप्रबंधन, जवाबदेही की कमी। अत्यधिक निजीकरण केवल अमीरों की मदद करता है आम नागरिकों की नहीं करता है।

कर्मचारियों ने की शिकायत

अप्रैल के महीने में केबिन क्रू के एयर इंडिया एक्सप्रेस संघ (AIXEU) ने एयरलाइन कंपनी पर आरोप लगाया था कि कंपनी के अंदर का प्रबंधन ठीक ढंग से नहीं चल रहा है। कर्मचारियों के साथ असमानता के साथ व्यवहार किया जाता है। कर्मचारियों की वेतन रोक दी गई है। AIXEU ने अपने आरोप में ये भी कहा कि कंपनी के कुप्रबंधन से कर्मचारियों के मनोबल पर भी असर पड़ रहा है। कुछ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर उड़ानें अचानक रद्द होने की शिकायत की। उड़ान रद्द होने के बारे में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक यात्री की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि उड़ान ऑपरेशनल कारणों से रद्द कर दी गई है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in