Mission 2024: ओवैसी की पार्टी AIMIM बिहार की 11 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, किशनगंज से अख्तरुल ईमान होंगे प्रत्याशी

Loksabha Election 2024: AIMIM पार्टी बिहार की 11 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisiraftaar.in

किशनगंज, (हि.स.)। AIMIM पार्टी बिहार की 11 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। बुधवार को बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान ने कार्यालय में इस बात की घोषणा करते हुए बताया कि पार्टी बिहार की किशनगंज, कटिहार, अररिया, पूर्णिया, दरभंगा, भागलपुर, काराकाट, बक्सर, गया, मुजफरपुर, उजियारपुर सीट पर चुनाव लड़ेगी।

फिलहाल दो सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की गयी है

उन्होंने बताया कि इन सीटों पर प्रत्याशियों का चयन पार्टी सुप्रीमो बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी से बात कर घोषणा की जाएगी। इन लोकसभा सीटों से लड़ने के इच्छुक प्रत्याशी हैदराबाद गए हुए है और बातचीत चल रही है। उन्होंने बताया कि बिहार में कुछ पार्टियों से गठबंधन की बात चल रही है। एक दो दिनों में इसकी घोषणा कर दी जाएगी। फिलहाल दो सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की गयी है जिसमें किशनगंज से प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक अख्तरुल इमान और कटिहार से राष्ट्रीय प्रवक्ता आदिल हसन चुनाव लड़ेंगे।

AIMIM ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

उन्होंने कहा कि आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन के साथ समझौता करने की कोशिश की गई लेकिन कोई तरजीह नहीं मिला। उन्होंने कहा की राजद के द्वारा पार्टी तोड़ने के बाद भी गठबंधन को लेकर बात की गई लेकिन पता नहीं किस वजह से कोई तरजीह नहीं दिया गया जिसके बाद पार्टी ने अभी 11 लोकसभा सीट पर उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है।

वह हैदराबाद तक ही सीमित नहीं रहना चाहते हैं

AIMIM पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी अपने विवाद वाले बयानों के लिए जाने जाते हैं। उनके बिहार समेत अन्य राज्यों में चुनाव लड़ने के निर्णय से साफ है कि वह हैदराबाद तक ही सीमित नहीं रहना चाहते हैं। लेकिन उनकी राष्ट्रीय लेवल की राजनीति की राह इतनी आसान नहीं होने वाली। हो सकता है उन्हें कुछ लोग जो विवाद वाले बयान पसंद करते हों, उन्हें भी पसंद करते हों। लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति करने के लिए समाज के सारे वर्ग को साथ लेकर कार्य करना होता है। अगर उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति करनी है तो उन्हें सबको साथ लेकर चलना होगा, जो कि उनके लिए ऐसा करना बहुत ही मुश्किल होगा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.