हर-हर महादेव के जयघोष से गुंजायमान हुआ शिवालय

शिवालयों में बाबा के पूजा अर्चना को लेकर सुबह से ही श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों की लंबी कतार सुबह से लगी हुई है।
हर-हर महादेव के जयघोष से गुंजायमान हुआ शिवालय

भागलपुर, एजेंसी। पूरे देश में शिवरात्रि का पर्व बड़े ही धूम-धाम से मनाया जा रहा है। इसी को लेकर पूरे जिले के भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़
भागलपुर के बाबा बूढ़ानाथ, बाबा भूतनाथ, मनसकामना नाथ सहित सभी शिवालयों में बाबा के पूजा अर्चना को लेकर सुबह से ही श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों की लंबी कतार सुबह से लगी हुई है। भक्त बारी-बारी से बाबा का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना कर रहे हैं।

भक्त देश में सुख शांति और समृद्धि के लिए कर रहे हैं दुआ

बाबा भोलेनाथ की पूजा के लिए महिलाओं और युवतियों की भीड़ सुबह से ज्यादा देखी जा रही है। भक्त देश में सुख शांति और समृद्धि के साथ-साथ परिवार की समृद्धि को लेकर बाबा से आशीर्वाद मांग रहे हैं। उधर सुल्तानगंज उत्तरवाहिनी गंगा तट पर स्थित अजीगैबीनाथ धाम में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। हर कोई शिवलिंग पर जलार्पण करने और दर्शन को बेकरार नजर आए।

प्रशासन ने की है कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
भीड़ को लेकर प्रशासन के द्वारा सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। बता दें कि शिवरात्रि पर विशेष संयोग बन रहा है। शनिवार को प्रदोष व्रत भी है। इसको लेकर भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है।

Related Stories

No stories found.