PM Visit: आज से असम के दो दिवसीय दौरे पर PM मोदी, 11 हजार 599 करोड़ की परियोजनाओं को करेंगे राष्ट्र के नाम

Dibrugarh: PM नरेंद्र मोदी आज से असम के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान उनका स्वागत करने असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा करेंगे। वहां वे कई परियोजनाओं को शिलान्यास करेंगे।
PM Modi
PM Modi Raftaar.in

डिब्रूगढ़, हि.स। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर आज शाम गुवाहाटी पहुंचेंगे। वे आज रात को ही राज्यिक अतिथिशाला में भाजपा कोर कमेटी की बैठक को संबोधित करेंगे। रविवार को अतिथिशाला में विश्राम कर रविवार को कई सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। अपने इस प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी 11 हजार 599 करोड़ रुपये लागत वाली परियोजनाओं का उद्घाटन और कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी करोड़ों की देंगे सौगात

यह जानकारी शुक्रवार को मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने यहां लोक सेवा भवन में पत्रकारों से वार्ता के दौरान दी। मुख्यमंत्री डॉ सरमा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार सुबह 11.30 बजे राजधानी के खानापाड़ा स्थित पशु चिकित्सा महाविद्यालय खेल मैदान पर एक सरकारी समारोह को संबोधित करेंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी केंद्र तथा राज्य सरकार के कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें पीएम डिवाइन योजना के तहत 498 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से प्रस्तावित कामाख्या कॉरिडोर की आधारशिला भी शामिल हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बन रहे नए टर्मिनल से गरल होते हुए धारापुर तिनाली तक की छह लाइन सड़क तथा वहां से गुवाहाटी आनेवाली एक विशेष फ्लाईओवर का भी शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री असम माला प्रथम के तहत तैयार हुई सड़कों का उद्घाटन भी करेंगे।

इन परियोजनाओं को करेंगे राष्ट्र का नाम

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री असम माला द्वितीय के तहत 3 हजार 444 करोड़ रुपये की लागत से राज्य में बनने वाली नई 45 सड़कों का शिलान्यास करेंगे। यह सड़कें साउथ ईस्ट इकोनामिक कॉरिडोर का काम करेंगी। इनके अलावा प्रधानमंत्री नेहरू स्टेडियम परिसर में 831 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले फीफा स्तर के फुटबॉल ग्राउंड की आधारशिला रखेंगे, जो पूर्वी भारत का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा।

मेडिकल कॉलेज का भी करेंगे शिलान्यास

डॉ सरमा ने बताया कि प्रधानमंत्री चंद्रपुर में प्रस्तावित मल्टी फैसिलिटी स्पोर्ट्स कंपलेक्स का भी आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल 3250 करोड़ रुपये की बनने वाली एक नई यूनिट का भी शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री करीमगंज जिले के राताबाड़ी में प्रस्तावित 578 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। वहीं, मणिराम देवान ट्रेड सेंटर के निकट 297 करोड़ रुपए की केंद्रीय पूंजी से प्रस्तावित सेंट्रल एंपोरियम का भी शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अपने इस दौरे में 11 हजार 599 करोड़ रुपये लागत वाली परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इनके अलावा मुख्यमंत्री ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान पत्रकारों के कई सवालों के उत्तर दिए।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.