PM Modi की गाड़ियां वर्ल्ड क्लास सेफ्टी फीचर्स से लैस, दुनिया के बड़े से बड़े हमले को झेल सकती हैं ये कारें

PM Narendra Modi Car : दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोगों में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले नंबर पर हैं। दो दिन पहले ही एक सर्वे में यह दावा किया है। ऐसे में मोदी की सुरक्षा काफी अहम हो जाती है।
पीएम मोदी की कारें, जिससे अक्सर वह सफर करते हैं।
पीएम मोदी की कारें, जिससे अक्सर वह सफर करते हैं। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोगों में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले नंबर पर हैं। दो दिन पहले ही एक सर्वे में यह दावा किया है। ऐसे में मोदी की सुरक्षा भी काफी अहम हो जाती है। इसके मद्देनजर हम आपको इस लेख में यह बता रहे हैं कि मोदी अक्सर जिन कारों से सफर करते हैं, उनकी क्या खासियत है। मोदी की कार में कई अत्याधुनिक सुविधाएं होती हैं। प्रधानमंत्री की कार बाकी गाड़ियों से बहुज अलग होती है।

ज्यादातर रेंज रोवर कार में दिखते हैं मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Range Rover Sentinel से अधिक सफर करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी की गाड़ी के फीचर्स हैरान कर देंगे। मोदी की गाड़ी दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। कार हैंडगन शॉट्स तक झेलने में सक्षम है। इस कार पर विस्फोटक का भी असर नहीं होता है। AK-47 की गोलियां भी कार की सुरक्षा नहीं तोड़ सकती हैं। यह दावा कंपनी का है।

कार के टाचर पंचर नहीं होते

मोदी की गाड़ियों के काफिले में मर्सिडीज मेबैक S650 सेडान भी शामिल है। यह कार 10 लेवल प्रोटेक्शन के साथ लेटेस्ट फेसलिफ्टेड मॉडल है। मोदी की कार के आसपास एसपीजी कमांडो हमेशा तैनात रहते हैं। प्रधानमंत्री की कार के टायर पंचर नहीं होते। अगर हो जाएं, तब भी कार को घंटों बिना रुकावट के चलाया जा सकता है।

मोदी की कार की कीमत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन गाड़ियों से सफर करते हैं, उनकी कीमत 10 करोड़ रुपए है। इनकी गाड़ियां दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों में शामिल हैं। रेंज रोवर 10 सेकंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है। कार की स्पीड 193 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच सकती है। मर्सिडीज मेबैक S650 की एक्स शोरूम कीमत 2.79 करोड़ रुपए है। मगर, प्रधानमंत्री की गाड़ी में अत्याधुनिक सुविधाओं के जुड़ने के बाद इसकी कीमत 10 करोड़ रुपए हो जाती है।

प्रधानमंत्री की कार के फीचर्स

प्रधानमंत्री जिस मर्सिडीज से सफर करते हैं, उसकी इंजन 5980cc की है। यह कार 7.08 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है। प्रधानमंत्री की गाड़ी में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, 4 जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कई एयरबैग, पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.