कंपनी ने दिया घर खरीदने पर 'बीवी' दिलाने का ऑफर, सरकार ने लगा दिया जुर्माना

Home Buy News: अपना घर हर किसी का सपना होता है। इसे लेकर लोग कई तैयारियां एवं प्लानिंग करते हैं।
कंपनी ने दिया घर खरीदने पर 'बीवी' दिलाने का ऑफर, सरकार ने लगा दिया जुर्माना
Canva

नई दिल्ली, रफ्तार। अपना घर हर किसी का सपना होता है। इसी तरह हर रियल एस्टेट कंपनी का सपना होता है कि उनके ज्यादा से ज्यादा घर बिक जाएं। घर बेचने के लिए ये कंपनियां तरह-तरह के ऑफर भी लेकर आती हैं। कई बार ऑफर लुभावने तो बड़े लगते हैं पर उनके चक्कर में आना आम जनता के लिए घाटे का सौदा हो सकते हैं।

ऐसा ही एक ऑफर चीन की एक कंपनी दे रही है। घर खरीदो, बीवी साथ ले जाओ। लेकिन इस विज्ञापन की वजह से कंपनी को लेने के देने पड़ गए। चीनी सरकार ने कंपनी पर भारी-भरकम जुर्माना लगाया है।

प्रॉपर्टी और घरों की कीमत गिरी

दरअसल, चीन में प्रॉपर्टी और घरों की कीमत औंधे मुंह गिर गई है। रियल एस्टेट कंपनियां प्रॉपर्टी बेचने के लिए हर स्तर पर कोशिश कर रही है। मगर, मांग इतनी कम हो चुकी है कि कोई ग्राहक नहीं मिल रहा। उनके सारे ऑफर भी ग्राहकों को नहीं लुभा पा रहे हैं। इससे परेशान कंपनियां औने-पौने दाम पर प्रॉपर्टी बेच रहे हैं।

रियल एस्टेट की हालत बिगड़ी

चीन में पिछले कुछ महीनों में रियल एस्टेट की हालत बेहद बिगड़ चुकी है। रियल एस्टेट कंपनियों ने करोड़ों घर बना दिए गए हैं, लेकिन उनको एक-एक खरीददार के लिए जूझना पड़ रहा है। रियल एस्टेट विशेषज्ञों का कहना है कि सेक्टर को इस मंदी से उबरने में कम से कम 10 वर्ष लग जाएंगे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.