Gautam Adani: गौतम अडानी पर पैसों की 'बारिश', एक दिन में बढ़ी इतनी अरब डॉलर संपत्ति

Stock Update: तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत बाद शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी दिखी।
अडानी के शेयरों में जबरदस्त तेजी।
अडानी के शेयरों में जबरदस्त तेजी।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत बाद शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी दिखी। सोमवार को सेंसेक्स 1384 अंकों के उछाल के साथ 68865 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 419 अंकों के उछाल के साथ 20686 पर बंद हुआ। अडानी ग्रुप के प्रमुख गौतम अडानी की दौलत एक दिन में 5.6 अरब डॉलर बढ़ी है।

निवेशकों को 5.83 लाख करोड़ मिले

चुनाव नतीजों से सेंसेक्स और निफ्टी में भी उछाल है। शाम तक निवेशकों की संपत्ति 5.83 लाख करोड़ बढ़कर 343.51 लाख करोड़ हो गई। पिछले सत्र में मार्केट कैप 337.67 लाख करोड़ था।

हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत का भी असर

सुप्रीम कोर्ट से हिंडनबर्ग मामले में राहत मिलने और चुनावी नतीजों ने सबसे अधिक फायदा अडानी को पहुंचाया। इस ग्रुप की सभी 10 कंपनियों के शेयरों में तेजी है। फ्लैगशिप अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 6.78 फीसदी बढ़कर 2523 रुपए पर बंद हुआ। अडानी ग्रीन एनर्जी में 9.40 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज हुई। अडानी एनर्जी, अडानी पोर्ट और अडानी पावर के शेयर भी 5 फीसदी चढ़े हैं।

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से अडानी को हुआ था भारी नुकसान

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट 24 जनवरी को जारी होने के बाद अडानी समूह के शेयरों में जोरदार गिरावट आई थी। इस रिपोर्ट की वजह से अडानी ग्रुप के नेटवर्थ लाखों करोड़ रुपए गिरी। अडानी ने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स का तमगा भी गंवाया था। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में गौतम अडानी 65.8 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 20वें स्थान पर रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.