Paytm Service Deadline: पेटीएम ग्राहकों के पास बचे सिर्फ 2 दिन, फिर नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे ये सेवाएं

Paytm Payments Bank : पेटीएम यूजर्स के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम हैं। इस डेडलाइन के बाद पेटीएम की कई सेवाएं नहीं जारी रहेंगी। RBI ने पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payments Bank) पर रोक लगा दी है।
पेटीएम पेमेंट्स सर्विस।
पेटीएम पेमेंट्स सर्विस।@Paytm एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। पेटीएम यूजर्स के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम हैं। इस डेडलाइन के बाद पेटीएम की कई सेवाएं नहीं जारी रहेंगी। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payments Bank) पर रोक लगा दी है। इसके लिए आरबीआई RBI ने 15 मार्च तक की समय सीमा निर्धारित की थी, जिसे समाप्त होने में 48 घंटे बचे हैं।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के पैसे दूसरे बैंक में कर लें ट्रांसफर

RBI के निर्देश के अनुसार पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) पर 15 मार्च के बाद कोई भी ट्रांजेक्शन एक्सेप्ट नहीं होगी। इस कारण RBI ने ग्राहकों को सलाह दी है कि वो पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) में मौजूद राशि को किसी दूसरे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दें।

कुछ सेवाएं रहेंगी जारी

पेटीएम पेमेंट्स (Paytm Payments Bank) के बैन ने के बाद कई यूजर्स कंफ्यूज हैं कि कौन-सी सर्विस जारी रहेगी और कौन-सी सर्विस बंद हो जाएगी। हम बता दें कि कुछ सर्विस जारी रखेंगी। जैसे-मनी विड्रॉल, रिफंड और कैश बैक, यूपीआई के माध्यम से पैसों की निकासी, ओटीटी पेमेंट्स।

ये सेवाएं हो जाएंगी बंद

यूजर 15 मार्च के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) से अकाउंट, फास्टैग या वॉलेट को टॉप-अप नहीं करा सकेंगे। यूजर पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) पर किसी प्रकार की कोई पेमेंट हासिल नहीं कर सकेंगे। यूजर को सैलरी या फिर और मनी बेनिफिट पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) पर मिल रही है तो उन्हें यह लाभ नहीं मिलेगा। पेटीएम फास्टैग में जमा बैलेंस को दूसरे फास्टैग में ट्रांसफर नहीं किया जा सकेगा। यूपीआई या आईएमपीएस के जरिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक अकाउंट (Paytm Payments Bank) में पैसे ट्रांसफर नहीं होंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.