Paytm News: नियमों के अनुपालन नहीं करने पर हुई है पेटीएम के खिलाफ कार्रवाई: शक्तिकांत दास

Paytm News: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि पेटीएम भुगतान बैंक पर कार्रवाई नियमों का अनुपालन नहीं करने के कारण हुई है।
Shaktikanta Das
Shaktikanta DasRaftaar

मुंबई, (हि.स.)। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि पेटीएम भुगतान बैंक पर कार्रवाई नियमों का अनुपालन नहीं करने के कारण हुई है। हालांकि, ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा मुहैया कराने वाली पेटीएम में व्यवस्था के स्तर पर चिंता की कोई बात नहीं है।

पर्याप्त समय के बाद भी पेटीएम ने नहीं किया सुधार- शक्तिकांत दास

पेटीएम के खिलाफ रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद यहां आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि पेटीएम को पर्याप्त समय दिया गया था लेकिन उन्होंने सुधार नहीं किया। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्था के नियमानुसार न चलने पर हमें जिम्मेदार नियामक होने के नाते एक्शन लेना ही होगा। उन्होंने कहा कि अगर आरबीआई के दायरे में आने वाले वित्तीय संस्थान सभी जरूरतों को पूरा करते हैं, तो केंद्रीय बैंक को किसी इकाई के खिलाफ कार्रवाई करने की क्या जरूरत है।

सैकड़ों करोड़ रुपये के संदिग्ध लेन-देन का था अंदेशा

दरअसल, केंद्रीय बैंक ने विजय शर्मा के अगुवाई वाले ऑनलाइन वॉलेट पेटीएम और उसकी बैंकिंग इकाई के बीच सैकड़ों करोड़ रुपये के संदिग्ध लेन-देन और मनी लांड्रिंग की चिंता के कारण अंकुश लगाया है। आरबीआई ने पिछले हफ्ते ही पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) को और जमा लेने सहित अधिकांश गतिविधियों को फिलहाल रोक लगाने के साथ 29 फरवरी के बाद नए ग्राहक बनाने पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in 

Related Stories

No stories found.