Skin Care Tips: दाग धब्बों से स्किन हो गई है बेजान,सोते समय करें चेहरे पर इसका इस्तेमाल, लौट आएगा खोया हुआ नूर

आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे से रूबरू कराएंगे जो आपकी त्वचा को निखारेगा और आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा।आपके चेहरे की चमक इतनी तेज होगी कि हर कोई आपसे उसका राज पूछेगा।
Skin Care
Skin CareSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। हर कोई चाहता है कि उसकी त्वचा नेचुरली इतनी अच्छी दिखे कि उसे मेकअप की जरूरत ही न पड़े। इसी वजह से खासतौर पर महिलाएं अपनी स्किन पर पैसे खर्च करने से नहीं कतराती हैं। पॉर्लर जाने से लेकर डॉक्टर के पास जाने तक, वह अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए सब कुछ करती हैं। इन सबके बावजूद, यह जरूरी नहीं है कि हमेशा अच्छे परिणाम मिले। लेकिन आपको एक ऐसे घरेलू उपाय के बारे में बताने वाले हैं, जो आपकी त्वचा को निखारेगा। आपके चेहरे की चमक इतनी तेज होगी कि हर कोई आपसे उसका राज पूछेगा।

हम जिस घरेलू नुस्खे की बात कर रहे हैं वह और कुछ नहीं बल्कि आपके किचन में उपलब्ध कच्चा दूध है। जी हां, दूध तो हर घर में जरूर आता होगा। इसका सेवन सेहत और हड्डियों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। वहीं अगर आप इसका इस्तेमाल त्वचा की देखभाल के लिए करते हैं तो आप भी दमकती और साफ त्वचा पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं इसे कैसे इस्तेमाल करना है।

दूध में विटामिन, कैल्शियम, पोटैशियम और बायोटिन होता है जो दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करता है। रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर कच्चा दूध लगाएं, इससे आपकी त्वचा कोमल और चमकदार बनी रहेगी। तो आइए जानें कि कैसे कच्चे दूध का इस्तेमाल किया जा सकता है।

  दाग-धब्बे हटाने के लिए

अगर आपकी त्वचा पर मुहांसे के निशान हैं तो भी आप कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको कच्चे दूध को मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाना हैं। यह फेस पैक आपको डलनेस से छुटकारा पाने, दाग-धब्बों को खत्म करने और आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करेगा।

क्लींजर

क्लीनिंग एजेंट के रूप में कच्चा दूध भी बहुत अच्छा होता है। जब आप घर से बाहर निकलते हैं या घर पर रहते हैं, तो आपकी त्वचा पर धूल और गंदगी के कण जमा हो जाते हैं। बाजार में कई क्लींजर उपलब्ध हैं, लेकिन अपना चेहरा धोने के लिए कच्चे दूध का उपयोग करें। यह आपके चेहरे पर जमा हुई गंदगी को हटाने में मदद करेगा।

टैनिंग

टैनिंग को दूर करने के लिए कच्चे दूध का भी इस्तेमाल किया जाता है। एक कटोरी में कच्चा दूध लें, इसे टैनिंग वाली जगह पर लगाएं और छोड़ दें। यह प्राकृतिक रूप से टैनिंग से छुटकारा पाने में मदद करता है।

मॉइश्चराइजर

ड्राई त्वचा के लिए भी दूध का इस्तेमाल किया जाता है। आपको रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर दूध लगाना चाहिए। इसमें मौजूद प्राकृतिक मॉइश्चराइजर त्वचा को मुलायम बनाते हैं।

Related Stories

No stories found.