आपकी लिपस्टिक हो गई है खराब या टूट गई है तो इन तरीकों से फिर से ला सकते हैं इस्तेमाल में

आपकी लिपस्टिक हो गई है खराब या टूट गई है तो इन तरीकों से फिर से ला सकते हैं इस्तेमाल में
आपकी लिपस्टिक हो गई है खराब या टूट गई है तो इन तरीकों से फिर से ला सकते हैं इस्तेमाल में

लिपस्टिक खरीदना हर महिला को पसंद होता है लेकिन जब महंगी या पसंदीदा लिपस्टिक टूट जाए या खराब हो जाए तो हमारे दिल के भी उतने ही टुकड़े हो जाते हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि अब आप उस टूटी लिपस्टिक को कूड़े में फेंक देंगी। लिपस्टिक को फिर से इस्तेमाल करने के ऐसे कई तरीके हैं जिन्हें आप ब्यूटी रूटीन में शामिल कर सकती हैं। चलिए इस लेख में जानते हैं –

एक नई लिपस्टिक में बदलें -

आप अपनी टूटी हुई लिपस्टिक को पूरी तरह से नए प्रोडक्ट में बदल सकते हैं। आपको बस एक मोमबत्ती, एक प्लास्टिक / ग्लास कंटेनर और टूटी हुई लिपस्टिक की जरूरत है।

  • एक चम्मच के साथ लिपस्टिक को बाहर निकालें और इसे मोमबत्ती के ऊपर रखें। इसे कुछ सेकंड के लिए पकड़ें जब तक कि यह पिघलना शुरू न हो जाए।

  • एक खाली लिपस्टिक पैलेट लें और उसमें पिघली हुई लिपस्टिक को डालें।

  • इसे सेट होने के लिए फ्रिज में रखें।

  • इसे बाहर निकालें और आपकी नई लिपस्टिक उपयोग करने के लिए तैयार है!

लिप टिंट घर पर ही बनाएं -

आप अपनी टूटी हुई लिपस्टिक को लिप टिंट में भी बदल सकती हैं। इसके लिए आपको एक कंटेनर में, कुछ पेट्रोलियम जेली और एक कंटेनर की आवश्यकता होगी।

  • बची हुई लिपस्टिक को निकाल लें और कंटेनर में रख लें।

  • आवश्यकतानुसार कुछ पेट्रोलियम जेली कंटेनर में डालें और टूथपिक या क्यू-टिप का उपयोग करके अच्छी तरह मिलाएं।

  • आपको मक्खन जैसी बनावट दिखेगी। इसे सेट होने तक कुछ मिनटों के लिए रेफ्रिजरेटर में स्टोर करें।

  • अब आपका लिप स्टेन उपयोग के लिए तैयार है।

अपना खुद का ब्लश बनाएं -

लिपस्टिक में पिंक शेड महिलाओं को बेहद पसंद आता है और जब ये शेड टूटता है तो किसी रिलेशनशिप में ब्रेकअप से कम दुख नहीं होता। खैर, उस गुलाबी लिपस्टिक को आपके DIY ब्लश के रूप में आगे इस्तेमाल किया जा सकता है।

एक कटोरी में, टूटी हुई लिपस्टिक को डाल दें। कुछ मॉइस्चराइज़र लें और इसे मिक्स करें। इस मिश्रण को एक कंटेनर में स्टोर करें। आपका झटपट चीक टिंट तैयार है।

इसे फिर से उसी शेप में लाएं -

यदि आपकी लिपस्टिक ऊपर से टूट गई है, तो आप साइड्स को साफ करने के लिए एक क्यू-टिप का उपयोग कर सकते हैं और बाकी की लिपस्टिक को उसके मूल आकार में वापस सेट कर सकते हैं। इसे अपने होठों पर लगाने के लिए आप लिपस्टिक ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं।

कलर करेक्टर या कांटौर के रूप में इसका उपयोग करें –

लाइट न्यूड से एक गहरे भूरे रंग में किसी भी शेड में लिपस्टिक हो उसे फिर से उपयोग में लाया जा सकता है। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि जैसे ही लिपस्टिक टूट जाती है, इसे शेष उत्पाद को सेट करने के लिए रेफ्रिजरेटर में रखें। आप बाद में इसे छोटे कंटेनरों में डाल सकते हैं और इसे अपने मेकअप किट में रख सकते हैं।

उदाहरण के लिए, एक गहरे लाल या नारंगी रंग का उपयोग आपकी आंखों के नीचे और पिगमेंटेशन को सही करने के लिए किया जा सकता है। एक हल्के, न्यूड रंग को कंसीलर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। डार्क ब्राउन का इस्तेमाल आपके चेहरे को निखारने के लिए किया जा सकता है।

तो, अब से अपनी टूटी लिपस्टिक को फेंकें नहीं, ऐसे ही कई तरीकों से आप लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related Stories

No stories found.