यात्रा के दौरान ट्रेन में मजे से कटेगा सफर, इन कामों को करने में ट्रैवलिंग होगी मजेदार

ट्रेन में सफर कर रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखकर सफर को आसान बना सकते हैं। ये सफर को काफी सुविधाजनक हो जाएगा।
Travel Tips
Travel Tips Pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | भारत के किसी राज्य में आना जाना है तो काफी सुविधाओं का ध्यान रखना होता है। भारतीय रेलवे की मदद से आप घूमने के लिए ट्रेन की सुविधा का फायदा ले सकते हैं। ट्रेन के टिकट में फ्लाइट की तुलना में कम पैसा खर्च होता है। कश्मीर से कन्यापुरी तक जाना है तो आप आसानी से ट्रेन का सफर कर पाएंगे। अक्सर लोगों को मनोरंजन का सही विकल्प नहीं मिलता। जिससे आपकी ट्रिप यादगार बना सकते हैं। अगर आप परिवार के साथ निकलते हैं तो कुछ टिप्स से सफर मजेदार हो सकता है।

ट्रिप पर खेलते रहें गेम्स

ट्रेन ट्रिप के दौरान आप दोस्तों, परिवार के साथ गेम्स खेलकर सफर को आसान कर सकते हैं। आप कार्ड्स गेम खेल सकते हैं, तो वहीं क्रॉसवर्ड या सुडोकू जैसे दिमाग वाले गेम्स से आपको कई तरह का लाभ होता है। पारंपरिक अंताक्षरी भी खेलने में भी लोगों को मजा आता है। इस गेम में आप यात्रियों को आसानी से शामिल कर पाएंगे। खेलते खेलते कैसे रास्ता कटता है और सफर भी आसान होता है। आफ डमसराज या फिर ट्रुथ एंड डेयर जैसे खेल का आनंद ले सकते हैं।

सफर पर पढ़ते रहें किताब

अगर आपको पढ़ना ज्यादा पसंद आता है और अकेले जा रहे हैं तो किताब सफर पर लेकर जा सकते हैं। ट्रेन में सफर के दौरान आप आसानी के साथ बुक पढ़ सकते हैं। आपके ये बेहतरीन विकल्प है। लोगों को पढ़ना अच्छा लगता है लेकिन वे काम में बिजी होने के चलते पढ़ाई में अधिक समय नहीं दे पाते।

ट्रेन में देखें पसंदीदा वेब सीरीज

ट्रेन में सफर कर रहे हैं तो आप पसंदीदा मूवी या फिर वेब सीरीज भी देखकर आनंद ले सकते हैं। रास्ते में दोस्तों के साथ भी पसंदीदा फिल्म या वेब सीरीज देखें। ट्रेन क सफर एंजाॅय करने का ये भी असरदार तरीका होता है।

लोगों से करते रहें बातचीत

ट्रेन में हर तरह के लोग रहते हैं। आप ट्रेन पर सफर कर रहे हैं तो संस्कृति या फिर अलग भाषाओं को बोलने वाले लोग मिलते हैं। तो ट्रेन मे कई तरह के लोग रहते हैं। आप यात्रा के दौरान इन यात्रियों से खूब बातचीत भी कर सकते हैं। आप यात्रा कर रहे हैं तो इन यात्रियों के साथ भी बातचीत कर सकते हैं। उनके बारे में जानने का प्रयास कर सकते हैं। इससे आपको कुछ सीखने को मिल सकता है।

ब्लाॅगिंग से सफर होगा आसान

आज के समय में हर कोई ब्लाॅगिंग का शौक रखता है। लोगों मोबाइल पर वीडियो देखना या फिर सफर को रिकाॅर्ड करना भी पसंद आता है। आप ब्लाॅगिंक करते हुए ट्रेन का सफर रोचक बना सकते हैं। ट्रेन के अंदर जाकर आप किसी स्टेशन या फिर खूबसूरत नजारे को आसानी से कैप्चर कर पाएंगे। आप फोटो या फिर वीडियो भी शेयर कर सकते हैं।

Related Stories

No stories found.