Best Places in Japan: जापान में घूमने के लिए ये 5 खास जगहें, आप एक बार जायेंगे , हर साल प्लान बनाएंगे

परमाणु बम का हमला झेल चुका जापान आज विश्वभर में अपने खूबसूरत पर्यटक स्थलों के लिए प्रसिद्ध है। जापान आज तकनीक की दुनिया का बादशाह बन चुका है। 
जापान में ये जगह है काफी मशहूर
जापान में ये जगह है काफी मशहूर Social Media

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क: जापान वो देश जिसे होते सूरज की खूबसूरत भूमि माना जाता है। यह विविध संस्कृति और प्रमुख विरासत का एक द्वीप है। इस देश की सांस्कृति और  समृद्ध भूमि यहां  प्राकृतिक सुंदरता से घिरी हुई है। यहां के  क्षेत्र के विशाल पहाड़, पथरीले तटो प्राचीन सफेद समुद्र तटों बस के जंगलों और राजसी झरनों से जुड़े हुए है। क्या आपको पता है  इस अद्भुत देश में सभी प्रकार के  प्रकृति प्रेमी और  अन्य क्षेत्रों से जुड़े  फोटोग्राफरों हर साल यहां के अदभुत नजारों को कैद करने के लिए बुलाया जाता है।  खुली आंखों वाला  यह शानदार  देश उत्तर के नाटकीय पहाड़ों और दक्षिण में रेतीले समुद्र तटों  की खूबसूरती समेटे हुए है।  जो देखने में बहुत ही खूबसूरत लगता है।  पर्यटन के लिहाज से  जापान अपनी गोद में बहुत कुछ समेटे हुए हैं। अगर आप फॉरेन ट्रिप का प्लान बना रहे हैं तो आपको जापान जरूर जाना चाहिए

माउंट फुजी

जापान की राजधानी टोक्यो से करीब 100 किलोमीटर दूर होंशुद्वीप पर माउंट फुजी पर्वत है।  यहां पर एक सक्रिय  ज्वालामुखी भी है।  जिसकी हाइट 3776 है।  आपको बता दें कि ज्वालामुखी में आखिरी बार 1907 में विस्फोट  हुआ था।  यहां सबसे सुंदर नजारा सनराइज का होता है।  जिसे देखने दूर-दूर तक लोग यहां आते हैं।

गोकुदेनी मंकी पार्क

यह जापान का स्प्रिंग एरिया है। यहां बर्फ पार्कों में मौजूद होती है और सर्दियों के मौसम में घाटी में रहने वाले बंदरों के लिए वरदान साबित होती है।  यहां बंदर हॉट स्प्रिंग में बैठते हैं। यह पार्क हिमपात गर्म रहने के अलावा बंदरों की बड़ी आबादी के लिए भी जाना जाता है। जहां  बंदरों के 24 घंटे उछल कूद को देखते हुए पर्यटक मनमोहित हो जाते हैं।  आप अपने कैमरे में विभिन्न प्रकार की वीडियो तस्वीरें कैद कर सकते हैं। 

तोदाईजी टेंपल

तोदाईजी मंदिर सुंदर बगीचों और जंगली जीवों से घिरा हुआ है।  यह देखने में बहुत खूबसूरत और आकर्षक लगता है। यह दुनिया के सबसे बड़े कांस्य बुद्ध प्रतिमा के लिए मशहूर है। टेंपल के आसपास हरियाली और घना जंगल है। जहां हिरण आपको आजादी के साथ घूमते हुए नजर आ जायेंगे। पर्यटक यहां जब भी आते है तो मंदिर जाने के बाद हिरणों को देखना और उनकी खूबसूरत तस्वीरें खींचना बिलकुल नहीं भूलते ।

टोक्यो टावर

जापान का टोक्यो टावर अपने आप में खास है। इस टावर का निर्माण 1958 में हुआ था। 333 मीटर ऊंचा यह टावर एफिल टावर से भी 13 मीटर ऊंचा है।  यहां पर दो वेधशालाएं हैं   जहां से टोक्यो का दृश्य देखा जा सकता है। साफ मौसम में यहां से माउंट फूजी  भी दिखता है। यहां की वेधशाला 150 मीटर ऊंचा है। तो वहीं  विशेष वेधशाला 250 मीटर ऊंचा है। इस टावर के अंदर टोक्यो टावर मोम संग्रहालय , रहस्यमय  हॉस्टल स्थित है। जिसे देखने पर्यटक जरूर आते है। 

डिजनीलैंड ,टोक्यो

आप यहां पर डिज्नी सी में स्विमिंग और बीच पर घूमने का लुक उठा सकते हैं।  यहां सिंड्रेला कैस्ट्रॉल नदी में जोंडालैस मैजिकल नाइट इल्यूमीनेशन और फेमस डिज्नी परेड का नजारा ले सकते हैं। टोक्यो दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में से एक है। 

Related Stories

No stories found.