Israel Palestine: अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, इस सप्ताह करेंगे इजराइल की यात्रा

Washington: अमेरिकाी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इस सप्ताह इजराइल की यात्रा पर तेल अवीव पहुंचेंगे। उनकी इस यात्रा का मकसद गाजा में संघर्ष विराम की अवधि को आगे बढ़वाने के प्रयासों के तहत देखा जा रहा है।
Israel Palestine Conflict
Israel Palestine ConflictSocial Media

वाशिंगटन, हि.स.। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इस सप्ताहांत इजराइल की यात्रा पर तेल अवीव पहुंचेंगे। उनकी इस यात्रा का मकसद गाजा में संघर्ष विराम की अवधि को आगे बढ़वाने के प्रयासों के तहत देखा जा रहा है। यह जानकारी इजराइल के प्रमुख अखबार द टाइम्स ऑफ इजराइल ने दी है।

एंटनी ब्लिंकन इजराइल पर आक्रमण के बाद इस क्षेत्र की तीसरी यात्रा होगी

द टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार 7 अक्टूबर को हमास के इजराइल पर आक्रमण के बाद इस क्षेत्र की उनकी तीसरी यात्रा होगी। ब्लिंकन सोमवार को अमेरिका से ब्रुसेल्स के लिए रवाना हुए हैं। वह मंगलवार और बुधवार को ब्रुसेल्स और स्कोप्जे, उत्तरी मैसेडोनिया में यूक्रेन-केंद्रित बैठकों में भाग लेने के बाद इजराइल और वेस्ट बैंक की यात्रा करेंगे। यहां नाटो और यूरोप में शांति और सुरक्षा संगठन के विदेश मंत्री एकत्र हो रहे हैं।

संघर्ष विराम को और आगे बढ़ाने की उम्मीद

उल्लेखनीय है कि इजराइल और हमास के बीच सोमवार को खत्म होने वाला चार दिवसीय संघर्ष विराम समझौता दो दिनों के लिए बढ़ गया है। संघर्ष विराम के दौरान हमास 50 इजराइली बंधकों के अलावा 18 विदेशी नागरिकों और एक रूसी-इजराइल नागरिक को रिहा कर चुका है।

इस अवधि में इजराइल ने 150 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया है। अखबार के अनुसार, व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने सोमवार को कहा कि अमेरिका को उम्मीद है कि संघर्ष विराम को और बढ़ाया जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in