Israel Palestine War: हमास ने 14 इजराइली और 3 विदेशी बंधकों को किया रिहा, रेडक्रॉस को सौंपा

Jerusalem: गाजा में जारी युद्ध विराम पर हमास ने 14 इजरायली बंधकों और तीन विदेशी नागरिकों को रेड क्रॉस को सौंप दिया। गाजा पट्टी में लागू 4 दिनों का युद्धविराम आगे भी जारी करने की उम्मीद है।
Israel Palestine War
Israel Palestine War Social Media

यरुशलम, हि.स.। गाजा में जारी युद्ध विराम पर हमास ने 14 इजरायली बंधकों और तीन विदेशी नागरिकों को रेड क्रॉस को सौंप दिया। इजराइली सेना ने यह जानकारी दी है। इजराइली सेना ने अपने एक बयान में कहा कि रेड क्रॉस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हमास ने 14 इजरायली और तीन विदेशी बंधकों को गाजा पट्टी में रेड क्रॉस में सौंप दिया है।

हमास को प्रतिदिन 10 बंधकों की रिहाई करनी होगी

समझौते के अनुसार 200 ट्रक राहत सामग्री गाजा पहुंचा, डीजल और गैस के टैंकर भी मिस्त्र से फिलस्तीनी इलाके में पहुंचे। अमेरिका, कतर और मिस्त्र की कोशिश है कि गाजा पट्टी में लागू चार दिनों का युद्धविराम आगे भी जारी रहे। इसके लिए हमास को प्रतिदिन 10 बंधकों की रिहाई करनी होगी, बदले में इजराइल प्रतिदिन 30 फिलस्तीनी कैदी छोड़ेगा।

वेस्ट बैंक में इजराइली सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी

इजराइल के कब्जे वाले फिलस्तीनी इलाके वेस्ट बैंक में इजराइली सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी है। वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में इजराइल के विरोध में एकत्रित हुए लोगों पर सुरक्षा बलों की फायरिंग में 6 फिलस्तीनी लोगों के मारे जाने की सूचना है। यहां पर 6 लोग ही घायल हुए हैं। इसके अतिरिक्त वेस्ट बैंक के दो अन्य स्थानों पर हुई इजराइली फायरिंग में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.