Holi 2024: होली में भांग पीने का बना लिया है मन, तो पहले भांग का नशा उतारने का तरीका जान लें

भांग का नशा दूसरे नशा की तुलना में अलग तरह का होता है, क्योंकि ये काफी हद तक शरीर के तंत्र पर आपकी पकड़ को खत्म कर देता है। इसीलिए इस नाशे से दूर रहना चाहिए।
Bhang Hangover Holi 2024
Bhang Hangover Holi 2024Social media

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क। होली के त्योहार में अक्सर लोग भांग की ठंडई पीते हैं। भांग का नशा दूसरे नशों से बिल्कुल अलग होता है। ये चढ़ने में दो-तीन घंटे लेता है लेकिन चढ़ने के बाद लोगों की हालत खराब कर देता है। तो अगर आपने इस होली में भांग पीने का मन बना लिया है तो इसे उतारने का तरीका पहले ही जान लेने में समझदारी है।

भांग का नशा उतार ने की टिप्स

होली के पर्व पर लोग महादेव का प्रसाद, भांग और ठंडाई का सेवन करते हैं। लेकिन त्योहार के खत्म हो जाने के बाद भी कभी कभी यह नशा नहीं उतरता है। तो आज हम ऐसी टिप्स लाए हैं जिसके जरिए से आप अपना नशा तुरंत उतार सकते हैं।

नींबू और संतरा

भांग का नशा उतारने के लिए आप नींबू और संतरा का उपयोग कर सकते है। इन चीजों का सेवन से नशा उतर जाता है। क्योंकि खट्टी चीजों में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं।

नारियल पानी

आप नारियल पानी का भी सेवन कर सकते हैं। क्योंकी नारियल के पानी में भी एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो नशीले पदार्थ से छुटकारा दिलाते हैं।

देसी घी

अगर किसी को नशा बहुत ज्यादा चढ़ गया है तो उसे देसी घी पिला दें। ऐसा करने से उसे उल्टी हो जाएगी और नशा उतर जाएगा। यह नशा उतारने का सबसे अच्छा तरीका है।

अदरक

अदरक चाय में स्वाद के अलावा भांग का नशा उतारने भी भी कारगर साबित होता है। आज अदरक के एक टुकड़े को आप धीरे-धीरे चबाकर उसका रस पिए ऐसा करने से नशा उतर जाता है।

इमली

आप एक कटोरी में इमली भिगोकर रख दें, फिर इसे मथ कर पानी निकाल लें। अब इस पानी में गुड़ मिलाकर पी जाएं इससे नशा जल्दी उतर जाएगा।

सरसों का सरसों का

कभी-कभी नशा इतना ज्यादा हो जाता है कि व्यक्ति बेहोश हो जाता है। एसे में सरसों का हल्का गर्म तेल के एक-दो बूंद कान में डालने से व्यक्ति होश में आ जाएगा।

गर्म पानी

अगर किसी व्यक्ति को बहुत ज्यादा नशा हो गया है। तो उसे व्यक्ति को हल्का गुनगुना गर्म पानी में नमक मिलाकर बार-बार पिलाने से उल्टी हो जाती है और नशा भी दूर हो जाता है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.