कमीशन न मिलने पर जेसीबी से उखड़ी स्टेट हाइवे, पांच आरोपित गिरफ्तार, मुख्य आरोपित की तलाश जारी

Shahjahanpur: कमीशन न मिलने पर जेसीबी से स्टेट हाइवे की सड़क उखाड़ने के मामले में पुलिस ने आज पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जेसीबी को कब्जे में ले लिया। मुख्य आरोपी फरार।
Bull Dozer
Bull DozerSocial Media

शाहजहांपुर, हि.स.। कमीशन न मिलने पर जेसीबी से स्टेट हाइवे की सड़क उखाड़ने के मामले में पुलिस ने आज पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जेसीबी को कब्जे में ले लिया। हालांकि, मुख्य आरोपित जगवीर अभी पुलिस की पकड़ से दूर है।

गोरखपुर की फर्म मेसर्स शकुंतला सिंह द्वारा जिले की कटरा विधानसभा क्षेत्र में पुवायां-निगोही-तिलहर, जैतीपुर-दातागंज मार्ग स्टेट हाईवे संख्या-126 के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण का कार्य कराया जा रहा है। दो अक्टूबर को कमीशन न मिलने से नाराज और खुद को भाजपा विधायक का प्रतिनिधि बताने वाले जगवीर अपने पंद्रह बीस साथियों के साथ जेसीबी मशीन और लाठी डंडे लेकर आए। कर्मचारियों से मारपीट की और जेसीबी से बनखंडी पुलिया से नवादा मोड़ तक की सड़क को उखाड़ दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना का संज्ञान लिया

फर्म के मालिक रमेश सिंह ने जगवीर सिंह और उनके 15-20 साथियों के विरुद्ध जैतीपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले में सवाल खड़े होने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना का संज्ञान लिया है। शासन से कार्रवाई के सख्त निर्देश आने के बाद प्रशासन और पुलिस हरकत में आई।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजीव बाजपेयी ने आज बताया कि जैतीपुर पुलिस ने मामले में शुक्रवार की रात को कटरा थाना क्षेत्र निवासी पंचू गंगवार व पवन तथा गढ़िया रंगीन थानाक्षेत्र निवासी विनोद, रामबरन व सुरजीत को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने जेसीबी मशीन को भी कब्जे में लेकर सीज कर दिया है। मुख्य आरोपित जगवीर और उसके अन्य साथी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है, जिनकी तलाश में पुलिस टीम लगी हुई है।

आरोपितों से होगी क्षतिपूर्ति की वसूली

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता ने सड़क के क्षतिग्रस्त भाग का परीक्षण किया। अधिशासी अभियन्ता ने 10.09 लाख रुपये की क्षति का आंकलन किया, जिसकी क्षतिपूर्ति दोषी व्यक्तियों से कराए जाने के लिए वसूली मांग पत्र क्षतिपूर्ति दावा प्राधिकरण लखनऊ को भेजा जा रहा और जिला प्रशासन द्वारा वसूली की कार्यवाही की जा रही है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in