Sports News : ज़िम्बाब्वे के पूर्व कप्तान की मौत की खबर महज एक अफवाह - हेनरी ओलोंगो

Henery Olonga ने अपने पोस्ट में कहा कि स्ट्रीक की मौत की अफवाहें बहुत बढ़ा-चढ़ाकर पेश की गईं और मैंने उनसे अभी बात की है।
हेनरी ओलोंगो
हेनरी ओलोंगो SUNIL

नई दिल्ली, 23 अगस्त: सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर जिम्बाब्वे के प्रमुख क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक के निधन की सूचना के बाद, उनके पूर्व साथी हेनरी ओलोंगा ने एक नए अपडेट में बताया कि स्ट्रीक अब जीवित हैं। इस अपडेट के माध्यम से उन्होंने उन अफवाहों को खारिज किया जो स्ट्रीक की मौत की बड़ी स्थिति को बढ़ा-चढ़ाकर प्रस्तुत किया था और बताया कि वे अब उनसे बात कर चुके हैं।

ओलोंगा ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किये में कहा, "मैं पुष्टि कर सकता हूँ कि हीथ स्ट्रीक के निधन की अफवाहें बड़ाई गई थीं। मैंने उनसे हाल ही में बात की है और वे ठीक हैं। उन्हें थर्ड अम्पायर वापस बुलाया गया है।" इसके साथ ही, उन्होंने स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें उनकी हाल की बातचीत का प्रमाण था जिसमें स्ट्रीक शामिल थे। पिछली खबरों में यह आया था कि स्ट्रीक को दक्षिण अफ़्रीका में इलाज की आवश्यकता है, जबकि उनके दोस्त और परिवार ने उन्हें कोलन और लीवर कैंसर के रोग में प्रभावित बताया था।

ओलोंगा ने आज सुबह ही एक पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने कहा, "यह दुखद समाचार है कि हीथ स्ट्रीक हमसे दूर हो गए हैं। आपकी यात्रा में शामिल होने का सौभाग्य मिला, हमने एक महान आलराउंडर को खो दिया है। हमें आपके साथ खेलने में ख़ुशी हुई।"

हीथ स्ट्रीक जिम्बाब्वे के प्रमुख और श्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक माने जाते थे, उन्होंने अपने 65 टेस्ट मैचों में 4933 रन बनाए और 189 वनडे मैचों में 455 विकेट लिए थे। वे पहले ऐसे क्रिकेटर बने जिन्होंने टेस्ट में 1000 रन और 100 विकेट प्राप्त किए थे, और उन्होंने वनडे में भी 2000 रन और 2000 विकेट हासिल किए थे। वे आज भी जिम्बाब्वे के सर्वकालिक सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in