Sports News :- आयरलैंड को 33 रनों से हरा भारत ने सीरीज में 2 - 0 से अजेय बढ़त बनायीं

India Vs Ireland T 20 - भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 185 रन बनाये थे। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम आठ विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी।
Indian Cricket Team
Indian Cricket TeamHS

नई दिल्ली /द विलेज,21 अगस्त , रफ़्तार डेस्क : डबलिन में खेले गए तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 33 रन से मात दी है। इस जीत के साथ, भारतीय टीम ने श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर खेलते हुए 5 विकेट पर 185 रन बनाए थे। आयरलैंड की टीम ने इसका जवाब देते हुए आठ विकेट खोकर केवल 152 रन ही बना सकी। इस मुकाबले में आयरलैंड के खिलाड़ी एंड्रयू बालबर्नी ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए, जबकि भारतीय टीम के खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 रन बनाए और रिंकू सिंह ने 21 गेंदों में 38 रन की शानदार पारी खेली।

आयरलैंड टीम की पारी की शुरुआत खराब रही, क्योंकि पॉल स्टर्लिंग और लॉर्कन टकर बिना खाता खोले आउट हो गए। प्रसिद्ध कृष्णा ने पारी के तीसरे ओवर में स्टर्लिंग को आउट किया। इसके बाद भारतीय गेंदबाज रवि बिश्नोई ने हैरी टेक्टर को 7 रन पर आउट कर दिया। कर्टिस कैम्फर ने कुछ समय तक क्रीज पर रहकर 18 रन बनाए, लेकिन उन्हें भी अर्शदीप सिंह ने बाउंड्री पर आउट किया।दूसरे छोर पे एंड्रयू बालबर्नी ने विकेट को थामे रखा और 72 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, लेकिन उन्हें अर्शदीप सिंह द्वारा आउट किया गया। इसके बाद आयरलैंड की पारी में दबाव बढ़ता रहा और वे 152 रन पर 8 विकेट पर सिमट गए। भारतीय गेंदबाजों में कप्तान जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट हासिल किया, जबकि अर्शदीप सिंह ने एक विकेट झटका ।

उससे पहले अपनी पारी में खेलते हुए भारतीय टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल 18 रन बनाकर आउट हो गए, उसके बाद तिलक वर्मा भी 1 रन पर आउट हुए। ऋतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन ने तीसरे विकेट के लिए 40 रन की भागीदारी की, जिसमें सैमसन ने 26 गेंदों में 40 रन बनाए। गायकवाड़ ने 58 रन बनाकर फिफ्टी अंक पूरे किए। रिंकू सिंह ने अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय पारी में 38 रन बनाए, जिनमें वे 2 चौके और 3 छक्कों के साथ बल्लेबाजी का आनंद लिए। इस तरह, भारत ने 5 विकेट पर 185 रन बनाकर मैच में बढ़चढ़ बनाई।

इस महत्वपूर्ण मुकाबले के परिणामस्वरूप, भारत ने आयरलैंड को 33 रन से मात दिलाई और श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल की। भारतीय गेंदबाजों ने महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए, जिनमें कप्तान जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई शामिल थे, जो टीम के लिए यह महत्वपूर्ण जीत लाने में सहायक साबित हुए।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.