T-20 World Cup के लिए 4 गेंदबाजों का चयन, जहीर खान ने इन 2 खिलाड़ियों को नहीं समझा लायक

T-20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में खिलाड़ियों के चयन को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। टीम के पूर्व खिलाड़ी यह बता रहे हैं कि किन्हें टीम में मौका मिल सकता है।
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए गेंदबाजों के चयन को लेकर जहीर का अनुभव।
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए गेंदबाजों के चयन को लेकर जहीर का अनुभव।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में खिलाड़ियों के चयन को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। हाल में हुई सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर टीम के पूर्व खिलाड़ी यह बता रहे हैं कि किन्हें टीम में मौका मिल सकता है। ऐसे में पूर्व भारतीय दिग्गज तेज गेंदबाज ज़हीर खान ने बेस्ट चार तेज गेंदबाज चुने हैं। वैसे, जहीर ने युवा आवेश खान और मुकेश कुमार का नाम नहीं लिया। एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका (यूएसए) में 2024 टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। टूर्नामेंट के लिए अभी टीम इंडिया का चयन नहीं हुआ है। टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। रोहित शर्मा टूर्नामेंट की कमान संभाल सकते हैं।

मो. शमकी और बुमराह की जगह पक्की

जहीर ने पिछले वक्त में भारत के लिए खेलने वाले दो युवा गेंदबाजों का नाम नहीं लिया है। उनका मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बुमराह और मो. सिराज की जगह पक्की है। उन्होंने चार तेज गेंदबाजों में आवेश खान और मुकेश कुमार को जगह नहीं दी। जहीर ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप में धमाल मचाने वाले मो. शमी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि शमी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे। वह भारत के लिए एक्स फैक्टर भी साबित हो सकते हैं।

अर्शदीप की भी हो सकती है एंट्री

जहीर ने बुमराह, सिराज और शमी के अलावा टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अर्शदीप सिंह को भी चुना है। उनके मुताबिक ये चार तेज गेंदबाज आगामी वर्ल्ड कप में जगह पाने के हकदार हैं। बता दें बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन नहीं किया है। वैसे, तय है कि वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में तीन स्पिनर्स और तीन तेज गेंदबाजों चुने जाएंगे। हार्दिक पांड्या एक तेज गेंदबाज की भूमिका भी अदा कर सकते हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.