हैदराबाद में बल्लेबाजी करते टीम इंडिया के केएल राहुल। दूसरी तस्वीर में टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़।
हैदराबाद में बल्लेबाजी करते टीम इंडिया के केएल राहुल। दूसरी तस्वीर में टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़।

IND Vs ENG: भारत की हार पर राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, बोले-एक भी बल्लेबाज...

India vs England Test Match: हैदराबाद में टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड से शिकस्त मिली। इंग्लैंड ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई है।

नई दिल्ली, रफ्तार। हैदराबाद में टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड से शिकस्त मिली। इंग्लैंड ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई है। यह मैदान टीम इंडिया के लिए काफी लकी साबित होता है, लेकिन इस बार हार का सामना करना पड़ा है। हैदराबाद में टीम इंडिया को 14 साल बाद हार मिली है। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि टीम से कहां चूक हुई, जिसकी वजह से हार मिली।

पहली पारी में और 70 रन बन सकते थे: द्रविड़

टीम इंडिया की इंग्लैंड के खिलाफ हार बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि हमें 231 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं करना था। हम मजबूत स्थिति में थे, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी टीम को अच्छे लक्ष्य तक पहुंचाया। हमें चेज करने के लिए आसान लक्ष्य मिल सकता था, लेकिन पोप की वजह से लक्ष्य बड़ा हो गया। द्रविड़ ने कहा कि जब हम पहली पारी में बल्लेबाजी कर रहे थे, तब पिच बैटिंग के लिए सही थी। हम पहली पारी में 70 रन और बना सकते थे। मगर, तीसरे दिन के खेल में हम 15 रन ही बना पाए।

3 बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया

द्रविड़ ने कहा कि टीम इंडिया अच्छा खेली। पर, हमें और अच्छा खेलने की जरूरत है। हमारे 3 बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया, लेकिन एक भी शतक नहीं लगा सके। राहुल ने कहा कि टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं, जो ज्यादातर व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलते हैं, जिस कारण टेस्ट में उनका अधिक अनुभव नहीं है। हालांकि खिलाड़ी भारत-ए के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बाद ही मुख्य टीम में जगह बनाए हैं। ऐसे में युवा खिलाड़ियों को इस कंडीशन में ढलने में समय लगेगा।

अगले मैच में वापसी करेंगे

हेड कोच ने भारत के स्पिन गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। द्रविड़ ने कहा कि टीम के तीनों स्पिनर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अगले मुकाबले में जरूर वापसी कराएंगे। ओली पोप ने स्पिनरों के सामने स्विप शॉट अच्छा खेला, लेकिन हमारे स्पिनर जरूर वापसी करेंगे। अगले टेस्ट मैच में पोप को रोकने में कामयाब रहेंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.