Jadeja and Ashwin ने रचा इतिहास, Team India की सबसे सफल जोड़ी बनी, जानें Record

IND Vs ENG: इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में आज टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया। स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने यह कमाल किया है।
इंग्लैंड टीम का विकेट झटकने के बाद जश्न मनाते जडेजा समेत टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी।
इंग्लैंड टीम का विकेट झटकने के बाद जश्न मनाते जडेजा समेत टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में आज टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया। स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने यह कमाल किया है। यह जोड़ी भारत की नंबर एक जोड़ी बन चुकी है। जडेजा और अश्विन की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में 502 टेस्ट विकेट ले लिए हैं। इन्होंने हरभजन सिंह और अनिल कुंबले की मशहूर जोड़ी को पीछे छोड़ा है।

इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर हो गया ढेर

इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आज से हैदराबाद में आगाज हुआ। टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी की। इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया। जैक क्रॉली और बेन डकेट ने बैजबॉल की झलक दिखाई। इन्होंने तेज तर्रार शुरुआत की। इस दौरान भारत के तेज गेंदबाज बेअसर दिख रही थे, तब स्पिनर्स ने जिम्मेदारी संभाली। अश्विन और जडेजा ने 5 रन के अंदर विरोधी टीम को तीन झटके दिए। इसके साथ इस जोड़ी ने एक साथ टेस्ट क्रिकेट में 502 विकेट झटकने का आंकड़ा पूरा कर लिया।

टीम इंडिया की सबसे सफल टेस्ट जोड़ी

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने एक साथ टेस्ट क्रिकेट में 503 विकेट पूरे कर लिए हैं। हैदराबाद टेस्ट जारी है। ऐसे में यह आंकड़ा और आगे बढ़ सकता है। जडेजा और अश्विन की जोड़ी ने 501 का आंकड़ा पार कर 502 का फिगर छू लिया है। इस जोड़ी में अश्विन ने 276 और जडेजा ने 227 विकेट लिए हैं।

सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाली जोड़ी

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन: 503 विकेट

अनिल कुंबले और हरभजन सिंह: 501 विकेट

हरभजन सिंह और जहीर खान: 474 विकेट

रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव: 431 विकेट

अनिल कुंबले और जवागल श्रीनाथ: 412 विकेट

अन्य खबरों के लिए क्लिक करेंwww.raftaar.in

Related Stories

No stories found.