IPL 2024 Playoffs: चेन्नई समेत इन टीमों का प्लेऑफ से पत्ता साफ! राजस्थान आज मार सकती है एंट्री

SRH vs RR Match:इस आईपीएल के प्लेऑफ की रेस में राजस्थान रॉयल्स सबसे आगे है। संजू सैमसन के नेतृत्व में टीम अपना एक पांव प्लेऑफ में रखी हुई है। आज दूसरा मैच भी रख सकती है।
आईपीएल 2024 की प्लेऑफ रेस।
आईपीएल 2024 की प्लेऑफ रेस।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में 49 मुकाबले हो गए हैं। बीते कल (1 मई) को पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से शिकस्त दी। इससे पंजाब अब 7वें नंबर पर आ गई। वहीं, चेन्नई चौथे पायदान पर कायम है। चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए। पंजाब ने 17.5 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट लक्ष्य कर लिया। चेन्नई 10 मैचों में 5 जीती और 5 हारी है। इससे टीम के पास 10 अंक हैं। टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आखिरी चारों मैच अच्छी रनरेट से जीतने होंगे। एक भी मैच हारने पर उन्हें अन्य टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना पड़ेगा। पंजाब 10 मैचों में 4 जीत और 6 हारी है। टीम के 8 अंक हैं। इस टीम को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए आखिरी चारों मैच जीतने के साथ-साथ अन्य टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा।

राजस्थान और हैदराबाद के बीच आज मैच

आज राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में मुकाबला होगा। राजस्थान 9 मैचों में से 8 जीती और एक हारी है। टीम के 16 अंक हैं। टीम आज का मुकाबला जीतती है तो 18 अंकों के साथ क्वालिफाई कर जाएगी। राजस्थान इस सीजन में क्वालिफाई होने वाली पहली टीम बन सकती है। हैदराबाद से हारने के बाद भी टीम पहले नंबर पर रहेगी।

टॉप-4 में आज आ सकती है हैदराबाद

हैदराबाद 9 मैचों में 5 जीती और 4 हारी है। टीम के 10 अंक हैं। हैदराबाद ने पिछले 2 मैच गंवाकर प्वाइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर है। आज का मैच जीतकर टीम 12 अंकों के साथ टॉप-4 में आ जाएगी। हारी तो 10 अंकों के साथ 5वें नंबर पर ही रहेगी।

केकेआर, लखनऊ और गुजरात के हालात

प्लेऑफ की रेस में केकेआर, सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स,लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच टक्कर है। KKR और LSG के 12 अंक हैं। दिल्ली कैपिटल्स के 10 अंक हैं। पंजाब किंग्स ने पिछले दो मैचों में जीत हासिल कर अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। टीम 8 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है। गुजरात टाइटंस के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट में वह गुजरात से पीछे है। आरसीबी टेबल प्वाइंट्स में सबसे नीचे है। टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद न के बराबर है। वैसे, दोनों टीमें आधिकारिक तौर से प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है। अगर, उन्हें प्लेऑफ में जगह बनानी है तो बचे सभी मैच जीतने होंगे। साथ ही इस जीत में रनरेट काफी शानदार होनी चाहिए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.