Rohit Sharma के बाद Sanju Samson को बनाया जाए कप्तान; टी-20 की भी मिले कमान हरभजन ने कारण भी बताया

Sanju Samson and Harbhajan Singh:पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह का कहना है कि संजू सैमसन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में आना चाहिए।
Sanju Samson
Sanju SamsonRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार। राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस मुकाबले के बाद टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज एवं मौजूदा कमेंटेटर हरभजन सिंह ने यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन की जमकर तारीफें की हैं। एमआई के खिलाफ दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया। यशस्वी ने 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आईपीएल कॅरियर का दूसरा शतक जड़ा है। सैमसन ने विकेट कीपिंग एवं कप्तानी से हर किसी को प्रभावित किया है। हरभजन ने सैमसन के लिए कहा कि उन्हें रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम के अगले कप्तान के लिए तैयार किया जाना चाहिए।

हरभजन ने एक्स पर व्यक्त किए विचार

आरआर बनाम एमआई मुकाबले के बाद हरभजन ने एक्स पर पोस्ट लिखा-यशस्वी जयसवाल की पारी इस बात का प्रमाण है कि फॉर्म टेंपरेरी है और क्लास परमानेंट और कीपर बल्लेबाज के बारे में बहस नहीं हो। संजू सैमसन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में आना चाहिए। संजू को रोहित के बाद अगले टी-20 कप्तान के रूप में भी तैयार करना जाना चाहिए। कोई शक???'

संजू सबसे अधिक रन बनाने वालों में शुमार

दरअसल, संजू के लिए आईपीएल 2024 का सफर शानदार है। टीम लगातार जीत रही है। राजस्थान प्लेऑफ की रेस में सबसे आगे है। राजस्थान मौजूदा प्वाइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं, सैमसन आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों में हैं।

एमआई से तिलक और वडेरा ने अच्छा खेला

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी एमआई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 20 रनों पर रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव के रूप में तीन बड़े विकेट गंवा दिए थे। मोहम्मद नबी के रूप में टीम चौथा विकेट 52 के स्कोर पर गंवाई थी। तब लग रहा था कि टीम 150 के अंदर सिमटेगी, मगर तिलक वर्मा (65) और नेहाल वडेरा (49) ने 99 रनों की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर पर ले गए।

संजू और यशस्वी ने राजस्थान को दिलाई जीत

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत जबरदस्त रही। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने पहले 6 ओवर में 61 रन जोड़े। पीयूष चावला ने जोस बटलर (35) को आउट कर राजस्थान को पहला झटका दिया, मगर यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज पार करवाई।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in