IPL 2024: आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम, सिर्फ 3 मैच जीतने की दरकार

आरसीबी को प्लेआफ में पहुंचना है तो इन समीकरण से प्लेआफ में जगह बना सकते हैं। वहीं अभी तक टीम आईपीएल कुछ खास कमाल नहीं कर सकी।
IPL 2024
IPL 2024Social Media

ऑनई दिल्ली, रफ्तार डेस्क|आईपीएल 2024 के सीजन के दौरान राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को अब तक 9 मैचों में से 7 मुकाबलों में हार मिली है। सिर्फ 2 मैच में जीत दर्ज की है। टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है। इस कारण आरसीबी प्लेऑफ से बाहर मानी जा रही है।

आरसीबी को हर मैच जीतना होगा

आरसीबी (RCB) को प्लेआफ में जगह बनाने का खास मौका है। बेंगलुरु को अपने बचे हुए मैच में जीत हासिल करनी होगी। इसकी शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुए मुकाबले से हो गई है। आने वाले मैचों में भी टीम को जीत मिलती है, तब ही वह प्लेआफ की रेस में सफल होगी।

तीन टीमों की हार-जीत पर आरसीबी के प्लेऑफ का सफर निर्भर करेगा

IPL में टीमों को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों से भी मदद मिलेगी। इस बार भी स्थति वैसे ही है। आरसीबी को 3 टीमों से मदद की जरूरत है। ये तीन टीमें राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद हैं। अभी तक के प्रदर्शन से उम्मीद है ये टीमें प्लेआफ में पहुंच जाएगी।

किस टीम को कितनी जीत की दरकार

ये टीमें प्लेआफ में पहुंचती हैं तो आरसीबी के एक मौका बनेगा। लेकिन ये काम काफी चुनौती वाला है। प्वाइंट्स टेबल की गणित के अनुसार राजस्थान अपने बचे हुए 6 में से 4 मैच जीत हासिल करती है। कोलकाता और हैदराबाद अपने 7 मैचों में से 5-5 जीत हासिल करती है तो राजस्थान के 22, जबकि KKR और SRH के 20-20 प्वाइंट्स होंगे।

14 प्वाइंट्स होने पर बेंगलुरु होगा मजबूत दावेदार

अगर, आरसीबी अपने सभी 5 मैच जीतती है तो उसके 14 प्वाइंट्स हो जाएंगे और प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने की स्थिति में काफी मजबूत दावेदार होगी। हालांकि इसके बावजूद कुछ भी स्पष्ट नहीं है, क्योंकि ये बाकी टीमों के समीकरण पर निर्भर करेगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- https://www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.