IPL 2024: बेहतरीन बल्लेबाजी; टीम जीती फिर भी KL Rahul पर लगा लाखों का जुर्माना, CSK के कप्तान भी नहीं बच पाए

Fine On KL Rahul and Ruturaj Gaikwad: आईपीएल सीजन 17 के मुकाबले में बीते कल दोनों टीमों के कप्तान पर जुर्माना लगा। इन्होंने तीसरी बार गलती की तो बैन भी हो सकते हैं।
सीएसके के खिलाफ मैच के दौरान शॉट लगाते केएल राहुल।
सीएसके के खिलाफ मैच के दौरान शॉट लगाते केएल राहुल। @LucknowIPL एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। नए नियमों के साथ शुरू हुई इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में आए दिन कप्तान पर जुर्माना लग रहा है। अब इस चंगुल में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान (LSG) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ फंसे हैं। इन दोनों पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को लखनऊ में खेले गए मैच में लाखों रुपए का जुर्माना लगाया है। दोनों टीमों के कप्तानों पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना ठोका गया। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की इस सीजन में पहली बार स्लो ओवर रेट के कारण 12 लाख का जुर्माना लगा है।

तय समय से एक ओवर पीछे थी लखनऊ

लखनऊ टीम ने मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। इसके बाद टीम तय समय में 20 ओवर पूरा करने से चूक गई। टीम एक ओवर पीछे चल रही थी। दूसरी तरफ चेन्नई की तरफ से फील्डिंग को सेट करने में काफी समय लिया गया था। इससे वह भी अपने ओवरों का तय समयानुसार पूरा करने में फेल हो गए।

गलती दोहराई तो हो सकते हैं बैन

इस सीजन में केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ की पहली गलती होने की वजह से उन्हें अधिक जुर्माने नहीं लगा। हालांकि, दोनों गलती दोहराते हैं तो उन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। तीसरी बार गलती करने पर बैन भी हो सकते हैं। इस सीजन में स्लो ओवर रेट के कारण शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन पहले ही जुर्माने की मार झेल चुके हैं। पंत पर 2 बार जुर्माना लगा है।

राहुल ने दिलाई टीम को आसान जीत

मुकाबले में LSG को 177 रनों का लक्ष्य मिला था। इसके बाद राहुल ने क्विंटन डी कॉक के साथ पहले विकेट के लिए 134 रनों की पार्टनरशिप की और टीम की एकतरफा जीत को पक्का किया। राहुल ने 53 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली। इस दौरान 9 चौके और तीन छक्के लगाए। लखनऊ ने सीएसके द्वारा दिए गए लक्ष्य को 19 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम के अब 8 अंक हो गए हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.