LSG VS CSK: चेन्नई के खिलाफ केएल राहुल की धुआंधार बल्लेबाजी, आईपीएल में धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा

KL Rahul: आईपीएल के 17वें सीजन में सीएसके को तीसरी हार मिली है। युवा खिलाड़ी केएल राहुल की अगुआई वाली टीम एलएसजी ने चेन्नई को शिकस्त दी है।
केएल राहुल।
केएल राहुल। @LucknowIPL एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL) में शुक्रवार को लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) ने और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। लखनऊ स्थित एकाना स्टेडियम में लखनऊ ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हराया। केएल राहुल के नेतृत्वी वाली इस टीम की चौथी जीत है। कप्तान केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली। राहुल ने अपनी पारी के दम पर आईपीएल इतिहास में विकेटकीपर्स के खास रिकॉर्ड में एमएस धोनी को पीछे छोड़ा। उस लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया। आईपीएल में बतौर विकेटकीपर अब राहुल सबसे अधिक 50+ पारियां खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

राहुल ने बतौर विकेटकीपर खेली 25वीं 50+ पारियां

आईपीएल इतिहास में लखनऊ और चेन्नई के बीच मैच से पहले बतौर विकेटकीपर सबसे अधिक 50+ पारियां खेलने का रिकॉर्ड सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम था। उन्होंने 24 बार ऐसा किया था। वहीं, राहुल ने धोनी की टीम के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 82 रनों की पारी खेलकर माह को इस रिकॉर्ड में पीछे छोड़कर पहला स्थान पाया है। राहुल का इस आईपीएल सीजन में बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन दिखा है। इसमें उन्होंने अब तक 40.86 की औसत से 286 रन बनाए हैं।

IPL में बतौर विकेटकीपर सबसे अधिक 50+ पारियां खेलने वाले खिलाड़ी

1. केएल राहुल- 25

2. एमएस धोनी- 24

3. क्विंटन डी कॉक- 23

4. दिनेश कार्तिक- 21

5. रॉबिन उथप्पा- 18

IPL में राहुल ने बतौर कप्तान 9वीं बार बने मैन ऑफ द मैच

CSK के खिलाफ इस मैच में केएल राहुल को उनकी 82 रनों की विनिंग पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। आईपीएल इतिहास में राहुल का यह बतौर कप्तान 9वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड है। इस मामले में पहले नंबर पर धोनी हैं। उन्होंने कप्तान के रूप में 16 बार यह अवॉर्ड जीता है। राहुल अब लिस्ट में 5वें स्थान पर पहुंचे हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.