IPL Schedule 2023: पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस का सामना CSK से, 31 मार्च से होगी शुरुआत

IPL 2023 की शुरुआत 31 मार्च से होगी। पहले मैच में गुजरात टाइटंस अहमदाबाद में चेन्नई सुपर किंग्स से भीड़ेगी
IPL 2023
IPL 2023

नई दिल्ली, एजेंसी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 की शुरुआत 31 मार्च से होगी, जिसमें पहले मुकाबले में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस अहमदाबाद में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। लीग 2019 के बाद पहली बार भारत में अपने पारंपरिक होम-एंड-अवे प्रारूप में लौट रही है। फाइनल भी 28 मई को अहमदाबाद में आयोजित किया जाएगा।

 शुरुआती सप्ताहांत में सभी दस टीमें एक्शन में होंगी

26 मार्च को उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग के फाइनल के पांच दिन बाद आईपीएल शुरू होने वाला है, और शुरुआती सप्ताहांत में सभी दस टीमें एक्शन में होंगी। शुरुआती सप्ताहांत में सभी दस टीमें एक्शन में होंगी। शनिवार को दूसरे लीग मैच में पंजाब किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा, जबकि 1 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम दिल्ली कैपिटल्स से और सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर रविवार (2 अप्रैल) को मुंबई इंडियंस से खेलेगी।

31 मार्च से 21 मई तक होगा मैच 

लीग चरण में 31 मार्च से 21 मई तक 12 शहरों में 70 मैच खेले जाएंगे। दस नियमित स्थानों - चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई, कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, अहमदाबाद, जयपुर और मोहाली के अलावा - कुछ मैच गुवाहाटी (रॉयल्स के दूसरे घर), और धर्मशाला (किंग्स के दूसरे घर) में खेले जाएंगे। बता दें कि आईपीएल 2019 में आखिरी बार, लीग भारत के सभी पारंपरिक स्थानों पर खेली गई थी। 2020 में, टूर्नामेंट को मार्च-मई विंडो से सितंबर-नवंबर तक स्थगित करना पड़ा और कोविड-19 महामारी के कारण यूएई में स्थानांतरित करना पड़ा।

IPL Schedule 2023
IPL Schedule 2023

गुजरात टाइटंस ने अपने डेब्यू सीजन में जीता था खिताब

2021 में, भारतीय गर्मियों में खेलने का प्रयास किया गया था, लेकिन जैव-सुरक्षित बुलबुले के उल्लंघन के कारण सीज़न बीच में ही बाधित हो गया, और सितंबर में यूएई में सीज़न का दूसरा भाग फिर से शुरू हो गया। 2022 में, टूर्नामेंट भारत में मार्च-मई विंडो में खेला गया था, लेकिन पूरे लीग चरण को मुंबई और पुणे में खेला गया था, और प्लेऑफ़ और फाइनल कोलकाता और अहमदाबाद में खेला गया। गुजरात टाइटंस ने पिछले साल अपने डेब्यू सीजन में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अहमदाबाद में खेले गए फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल का खिताब जीता था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in