U19 World Cup 2024 में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला! जानें क्या बन रहे समीकरण

IND Vs PAK: अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन साउथ अफ्रीका में किया जा रहा है। टूर्नामेंट 50 ओवर फॉर्मेट का है। इसमें 16 टीमों ने प्रतिभाग कर रही हैं।
अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया।
अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन साउथ अफ्रीका में किया जा रहा है। टूर्नामेंट 50 ओवर फॉर्मेट का है। इसमें 16 टीमों ने प्रतिभाग कर रही हैं। फिलहाल ग्रुप स्टेज के मुकाबले जारी हैं। 30 जनवरी से सुपर-6 राउंड शुरू होंगे। ऐसी खबरें हैं कि टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच भी महामुकाबला हो सकता है। वैसे, भारत और पाकिस्तान दोनों अलग-अलग ग्रुप में हैं, लेकिन सुपर-6 में इस हाईवोल्टेज मुकाबले के समीकरण बन रहे हैं।

28 जनवरी को यूएसए के खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया

पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो टीम इंडिया पहले दो मैच जीतकर ग्रुप-ए में टॉप पर है। वहीं, पाकिस्तानी टीम पहले दो मैच जीतकर पहले स्थान पर है। दोनों टीमों को आखिरी-आखिरी लीग मैच खेलने हैं। टीम इंडिया को आखिरी मैच 28 जनवरी को यूएसए के खिलाफ खेलना है। पाकिस्तान 27 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी लीग मैच खेलेगी।

भारत-पाक मैच के समीकरण

टीम इंडिया आखिरी लीग मैच में यूएसए को हराती है तो ग्रुप-ए में टॉप पर रहेगी, जिसे A1 कहेंगे। न्यूजीलैंड से पाक टीम आखिरी लीग मैच में हारती है तो वह ग्रुप-डी में दूसरे स्थान पर रहेगी। उसे D2 कहेंगे। ऐसे में सुपर-6 की बात करें तो 30 जनवरी को A1 और D2 की भिड़ंत होगी। वहीं, टीम इंडिया यूएसए से हारती है और ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर आ जाती है तो उसे A2 कहेंगे। न्यूजीलैंड को हराकर पाक ग्रुप-डी में टॉप पर रही तो उसे D1 कहा जाएगा। सुपर-6 में A2 और D1 के बीच 3 फरवरी को मैच होगा।

एशिया कप में भारत और पाक भिड़ी थी

मतलब सुपर-6 में किसी-न-किसी स्थिति में भारत और पाक की भिड़ंत दिख सकती है। हाल में अंडर 19 एशिया कप में भारत और पाक भिड़ी थी। उसमें मेन इन ब्लू को हार मिली थी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.