Anurag Thakur
Anurag Thakur

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में शामिल होंगी भारत की पुरुष और महिला फुटबॉल टीमें, खेल मंत्रालय ने लिया फैसला

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष और महिला फुटबॉल टीम को हिस्सा लेने की अनुमति खेल मंत्रालय ने दे दी है। खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर के इस बात की जानकारी दी है।

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। India National Football Team Participate In The Upcoming Asian Games: अगले महीने चीन में होने वाले एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष और महिला फुटबॉल टीम को हिस्सा लेने की अनुमति खेल मंत्रालय ने दे दी है। केंद्रीय खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर के इस बात की जानकारी दी है। अनुराग ठाकुर ने ने भारतीय फुटबॉल टीम के हालिया प्रदर्शन का भी जिक्र किया और नियमों में छूट देते हुए एशियन गेम्स में टीम को हिस्सा लेने की मंजूरी दे दी है।

क्या कहा अनुराग ठाकुर ने?

खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने ट्वीट में कहा, “भारतीय फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर! हमारी राष्ट्रीय फुटबॉल टीमें, पुरुष और महिला दोनों, आगामी एशियाई खेलों में भाग लेने के लिए तैयार हैं। भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय ने उन दोनों टीमों की भागीदारी को सुविधाजनक बनाने के लिए नियमों में ढील देने का निर्णय लिया है, जो मौजूदा मानदंड के अनुसार अर्हता प्राप्त नहीं कर रही थीं। हाल के दिनों में उनके ताजा प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए मंत्रालय ने छूट देने का फैसला किया है। मुझे यकीन है कि वे एशियाई खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और हमारे देश को गौरवान्वित करेंगे”।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in