Cricketers Ban: नशे ने ले डूबा इन 2 दिग्गज क्रिकेटरों का कॅरियर! टीम के थे कभी शान

Zimbabwe Cricket: प्रतिबंधित ड्रग के सेवन करने के कारण जिम्बाब्वे क्रिकेट ने दो इंटरनेशनल खिलाड़ियों को सस्पेंड किया है। टीम के वेस्ले मधवीरे और ब्रेंडन मावुता पर प्रतिबंधित ड्रग ले रहे थे।
प्रतिबंधित ड्रग का सेवन करने पर क्रिकेटर बैन।
प्रतिबंधित ड्रग का सेवन करने पर क्रिकेटर बैन। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। प्रतिबंधित ड्रग के सेवन करने के कारण जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने दो इंटरनेशनल खिलाड़ियों को सस्पेंड किया है। टीम के वेस्ले मधवीरे और ब्रेंडन मावुता पर प्रतिबंधित ड्रग ले रहे थे। डोप टेस्ट में पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर दोनों को जिम्बाब्वे क्रिकेट ने मामले की सुनवाई होने तक सस्पेंड किया है। एंटी डोपिंग नियमों को तोड़ने के कारण खिलाड़ी तत्काल प्रभाव से सस्पेंड हो गए। बोर्ड ने कहा कि इन हाउस डोपिंग टेस्ट में मामला सामने आया।

दोनों खिलाड़ियों का कॅरियर

मावुता ने जिम्बाब्वे के लिए लिए 26 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 17 दिसंबर को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में खेले थे। मधवीरे ने 100 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। हालांकि हाल में हुए आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें मौका नहीं मिला था। मधवीरे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 1700 से ज्यादा रन बनाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में 12 अर्धशतक जड़े हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में जिम्बाब्वे टीम नहीं

जिम्बाब्वे का टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफिकेशन मुकाबलों में प्रदर्शन बेहद खराब रहा। नतीजतन पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को शिकस्त देने वाली टीम 2024 के टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले सकेगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.