Zim Afro T10: जिम्बाब्वे क्रिकेट ने जिम एफ्रो टी10 के उद्घाटन संस्करण के तारीखों की घोषणा की

Zim Afro T10 के नाम से जानी जाने वाली नई प्रतियोगिता का उद्घाटन संस्करण इस साल अगस्त में खेला जाएगा, जिसमें छह निजी स्वामित्व वाली टीमें शामिल होंगी।
Zim Afro T10
Zim Afro T10Agency

नई दिल्ली, (हिन्दुस्थान समाचार)। जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने शुक्रवार को बहुप्रतीक्षित जिम एफ्रो टी10 लीग के तारीखों की घोषणा की। जेडसी और टी टेन ग्लोबल स्पोर्ट्स के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस टूर्नामेंट की शुरुआत 20 जुलाई से होगी और समापन 29 जुलाई को होगा।

लीग मैच में 6 टीम

फ्रेंचाइजी आधारित टी10 टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण के सभी मैच हरारे में खेले जाएंगे। लीग में छह निजी स्वामित्व वाली टीमें होंगी। खिलाड़ियों की नीलामी की तारीखों और कार्यक्रम की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

जिम्बाब्वे में खेल के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण

जेडसी के प्रबंध निदेशक गिवमोर मकोनी ने कहा, "जिम एफ्रो टी10 के रूप में फ्रेंचाइजी-आधारित क्रिकेट की शुरुआत जिम्बाब्वे में खेल के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण है और मुझे इसके साथ जुड़ने पर बहुत गर्व है। जिम्बाब्वे में हमने हमेशा अपने क्रिकेट को बहुत प्यार किया है और मुझे यकीन है कि टी10 प्रारूप के साथ टी टेन ग्लोबल स्पोर्ट्स की पहल को 20 जुलाई से दर्शकों का भरपूर प्यार और साथ मिलेगा।"

जिम एफ्रो टी10 के लिए भी एक ऐतिहासिक दिन

टी10 स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर राजीव खन्ना ने कहा, “20 जुलाई टी10 स्पोर्ट्स और जिम एफ्रो टी10 के लिए भी एक ऐतिहासिक दिन होगा, क्योंकि हम जिम्बाब्वे में अपनी यात्रा शुरू कर रहे हैं। यह एक ऐसा देश है जिसका क्रिकेट के इतिहास में एक विशेष स्थान है और मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि इस देश में क्रिकेट परिवार टूर्नामेंट का आनंद उठाएगा।"

साझेदारी 10 ओवर से ज्यादा खेलेगी

टी टेन ग्लोबल स्पोर्ट्स के संस्थापक और अध्यक्ष नवाब शाजी उल मुल्क ने कहा, "अपने पंख फैलाना और जिम्बाब्वे जैसे देश के साथ जुड़ना हमारी कहानी का एक महत्वपूर्ण अध्याय है, और हम हरारे में क्रिकेट के 10 दिवसीय उत्सव को शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। हम जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ काम करके खुश हैं और हमें उम्मीद है कि यह साझेदारी 10 ओवर से ज्यादा खेलेगी।"

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in