Samsung Galaxy Fold 5: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Z Fold 5 और Flip 5, खुलासा हुआ भारतीय कीमत का

SAMSUNG Galaxy Fold 5 Launched: फोल्ड फोन का लीडर वापस आ गया है
SAMSUNG Galaxy Fold 5
SAMSUNG Galaxy Fold 5SAMSUNG

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। Samsung Galaxy Z Fold 5 को बुधवार को दक्षिण कोरियाई कंपनी के साल के दूसरे Galaxy Unpacked इवेंट में लॉन्च किया गया। कंपनी का लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन खास Galaxy डिवाइस के लिए कस्टम किया गया Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म पर चलता है और इसमें 7.6-इंच AMOLED इनर डिस्प्ले के साथ 6.2-इंच की कवर स्क्रीन है। दोनों डिस्प्ले 120Hz तक रिफ्रेश रेट से लैस आते हैं। कंपनी के अनुसार, Samsung Galaxy Z Fold 5 में डुअल रेल स्ट्रक्चर के साथ सैमसंग के नए फ्लेक्स हिंज का उपयोग किया गया है।

SAMSUNG Galaxy Fold 5
SAMSUNG Galaxy Fold 5SAMSUNG

Samsung Galaxy Z Fold 5 की कीमत और उपलब्धता

Samsung Galaxy Z Fold 5 की शुरुआती कीमत करीब 1,74,500 रुपये है, जिसमें 12GB + 256GB कॉन्फिगरेशन वाला वेरिएंट आता है। इसका 12GB रैम के साथ 512GB और 1TB स्टोरेज वेरिएंट भी लॉन्च किया गया है।

नए फोल्डेबल फोन को क्रीम, आइसी ब्लू और फैंटम ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। हैंडसेट नीले और ग्रे रंगों में भी उपलब्ध होगा, लेकिन ये केवल Samsung.com वेबसाइट के जरिए ही खरीदे जा सकेंगे। फोल्डेबल डिवाइस की सेल 11 अगस्त से चुनिंदा ग्लोबल मार्केट में शुरू होगी। भारत में डिवाइस की कीमत की जानकारी आना अभी बाकी है।

SAMSUNG Galaxy Fold 5
SAMSUNG Galaxy Fold 5SAMSUNG

डुअल-सिम Galaxy Z Fold 5 Android 13 पर बेस्ड One UI 5.1.1 पर चलता है। यह 7.6-इंच QXGA+ डायनामिक AMOLED 2X इन्फिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले से लैस है, जिसमें एक अडेप्टिव रिफ्रेश रेट है, जो 1Hz और 120Hz के बीच खुद बदलेगा। इसकी पिक्सल डेनसिटी 374ppi है।

नए गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 गैलेक्सी में Snapdragon 8 Gen 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म दिया गया है, जिसे 12GB रैम के साथ जोड़ा गया है। Galaxy Z Fold 5 256GB, 512GB और 1TB स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। हैंडसेट में कनेक्टिविटी विकल्पों में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6e और ब्लूटूथ 5.3 शामिल हैं।

फोटो और वीडियो के लिए, Galaxy Z Fold 5 ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस है, जिसमें डुअल पिक्सल ऑटोफोकस, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) और f/1.8 अपर्चर के साथ 50-मेगापिक्सल वाइड कैमरा शामिल है। इसके साथ  f/2.2 अपर्चर के साथ 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा और फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस, OIS और f/2.4 अपर्चर के साथ 10-मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरा शामिल किया गया है।

SAMSUNG Galaxy Fold 5
SAMSUNG Galaxy Fold 5SAMSUNG

सेल्फी और वीडियो चैट के लिए, सैमसंग ने हैंडसेट के कवर डिस्प्ले पर f/2.2 अपर्चर के साथ 10 मेगापिक्सल कैमरा और इंटरनल स्क्रीन में f/1.8 अपर्चर के साथ 4-मेगापिक्सल का अंडर डिस्प्ले कैमरा दिया है।

4,400mAh की बैटरी से लैस Z Fold 5 को 25W एडाप्टर के साथ 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है और कंपनी के अनुसार, हैंडसेट एक्सेसरीज और अन्य डिवाइस के लिए फास्ट वायरलेस चार्जिंग 2.0 और वायरलेस पावरशेयर को भी सपोर्ट करता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in