बराक ओबामा के बयान पर राजनाथ सिंह का जवाब, "कहा भारत एकमात्र ऐसा देश जो पूरे विश्व को माने एक परिवार.."

PM Modi US Visit: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा था अगर भारत जातीय अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा नहीं करता तो इस बात की प्रबल आशंका है कि एक समय आएगा जब देश बिखरने लगेगा।
Rajnath Singh and Barack Obama
Rajnath Singh and Barack Obama(photo : social media)

Rajnath Singh On Barack Obama: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर है। इस दौरान जम्मू विश्वविद्यालय के जनरल जोरावर सिंह सभागार में राजनाथ सिंह ने रक्षा कॉन्क्लेव को संबोधित किया। अपने इस संबोधन उन्होने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर उनकी भारत के मुसलमानों की सुरक्षा पर की गई टिप्पणी को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि ओबामा जी को ये नहीं भूलना चाहिए कि भारत ही एकमात्र ऐसा देश है जो विश्व में रहने वाले सभी लोगों को भी परिवार का सदस्य मानता है। उनको अपने बारे में भी सोचना चाहिए कि उन्होंने कितने मुस्लिम देशों पर हमला किया है।

क्या था ममला?

दरअसल, बराक ओबामा ने गुरुवार 22 जून को सीएनएन न्यूज़ चैनल को दिये अपने एक इंटरव्यू में कहा था, "अगर भारत जातीय अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा नहीं करता तो इस बात की प्रबल आशंका है कि एक समय आएगा जब देश बिखरने लगेगा। राष्ट्रपति जो बाइडेन को पीएम मोदी के सामने ये मुद्दा उठाना चाहिए। बराक ओबामा की इस टिप्पणी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की पहली राजकीय यात्रा पर थे।

निर्मला सीतारमण ने दिया था जवाब

बराक ओबामा के इस बयान की आलोचना बीजेपी के कई केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं ने की है। इससे पहले रविवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि ओबामा का बयान आश्चर्यजनक है क्योंकि जब वह शासन में थे तब छह मुस्लिम बहुल देशों को अमेरिकी बमबारी का सामना करना पड़ा था। क्या उनके कार्यकाल में सीरिया, यमन, सऊदी, इराक और अन्य मुस्लिम देशों में बमबारी नहीं हुई।

अल्पसंख्यक यहां और हर जगह सुरक्षित है

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा हमारे बीच में कुछ ऐसे नेता है जो जब भी बाहर दौरे पर जाते हैं तो उन्हें लोकतंत्र और अल्पसंख्यकों की चिंता होनी शुरू हो जाती है। तो मैंने उन्हें याद कराया है कि हमारे यहां का लोकतंत्र मजबूत है और यह तभी खतरे में था जब युवा नेता (राहुल गांधी) की दादी मां (इंदिरा गांधी) प्रधानमंत्री थीं। जहां तक अल्पसंख्यकों की बात है तो वे यहां और हर जगह सुरक्षित हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in