रामचरित्र मानस की प्रतियां जलाने वाले सभी लोगों पर लगाई जाएगी रासुका

वृंदावन कॉलोनी में 29 जनवरी को राम चरित्र मानस की प्रतियां जलाई गई । मामले में दो अभियुक्त को PGI के उतरेठिया निवासी सलीम, सैनिक नगर निवासी सत्येंद्र कुशवाहा सहित कई आरोपितों को गिरफ्तार किया गया ।
RAMCHARIT MANAS
RAMCHARIT MANASAGENCY

लखनऊ, एजेंसी। रामचरित्र मानस को लेकर लोग अब मुखर होते दिखायी दिए रहे हैं। कई जगहों पर हुए प्रदर्शन के बाद पुलिस कार्रवाई कर रही है। राजधानी लखनऊ में प्रतियां जलाने वाले सभी आरोपितों पर पुलिस रासुका के तहत कार्रवाई करने जा रही है। इसके तहत ही रविवार को प्रतियां जलाने के दो आरोपितों पर रासुका लगाकर कर दी गई है।

वृंदावन कॉलोनी में 29 जनवरी को राम चरित्र मानस की प्रतियां जलाई गई थी

पीजीआई थाना क्षेत्र स्थित लखनऊ की वृंदावन कॉलोनी में 29 जनवरी को राम चरित्र मानस की प्रतियां जलाई गई थी। इस मामले में दो अभियुक्त को पीजीआई के उतरेठिया निवासी सलीम, सैनिक नगर निवासी सत्येंद्र कुशवाहा सहित कई आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। पुलिस ने सलीम और सत्येंद्र के खिलाफ जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार के आदेश पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासुका) के तहत कार्रवाई की है।

धार्मिक ग्रंथों की प्रतियां जलाना कानूनन अपराध है

एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने सोमवार को बताया कि धार्मिक ग्रंथों की प्रतियां जलाना कानूनन अपराध है। इस मामले में अभी दो लोगों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है। जल्द ही गिरफ्तार अन्य तीन आरोपित में आलमबाग के यशपाल सिंह लोधी, साउथ सिटी के देवेंद्र प्रताप यादव और तेली बाग के नरेश सिंह के खिलाफ भी यही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in