Lahore में जावेद अख्तर ने पाक को दिखाया आईना, कहा- मुंबई हमले के आतंकी अब भी यहां घूम रहे खुलेआम

जावेद अख्तर की लाहौर वाला वीडियो वायरल है। वीडियो में अख्तर कह रहे हैं कि `हम तो मुंबई के लोग हैं, हमने देखा कैसे हमला हुआ। हमला करने वाले पाक में खुले आम घूम रहे हैं। लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं।
JAVED AKHTAR
JAVED AKHTARAGENCY

नई दिल्ली, एजेंसी। मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने अपनी पाकिस्तान यात्रा में कहा कि मुंबई में कैसे हमला हुआ, वह हमने देखा। वे लोग अभी भी आपके मुल्क में घूम रहे हैं। यह शिकायत अगर हिन्दुस्तान के दिल में है, तो आपको बुरा नहीं मानना चाहिए। गीतकार व पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने अपनी हालिया पाकिस्तान यात्रा में वहां चुभने वाली खरी-खरी बातें कीं।

हम तो मुंबई के लोग हैं

जावेद अख्तर की लाहौर वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इस वीडियो में जावेद अख्तर कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि `हम तो मुंबई के लोग हैं, हमने देखा कैसे हमला हुआ। हमलावर नॉर्वे से तो नहीं आए थे, न ही वे मिस्र से आए थे। वो लोग अभी भी आपके मुल्क में घूम रहे हैं। यदि यह शिकायत हिन्दुस्तान के दिल में है तो आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।

हम एक-दूसरे को इल्जाम न दें

जावेद अख्तर करीब पांच साल बाद फैज फेस्टिवल में हिस्सा लेने लाहौर गए थे। वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह उसी कार्यक्रम से जुड़ा है। वीडियो में शिकायत भरे लहजे में जावेद अख्तर कहते हैं कि `हमने तो नुसरत और मेहंदी हसन के बड़े-बड़े कार्यक्रम किए, लेकिन आपके मुल्क में लता मंगेशकर का कोई कार्यक्रम नहीं हुआ, तो हकीकत यह है कि हम एक-दूसरे को इल्जाम न दें।

फैज साहब जब भारत आए थे
उन्होंने कहा कि `फैज साहब जब भारत आए थे, तो ऐसा लगता था कि कोई राष्ट्र प्रमुख आया हो, आपने कभी कैफी आजमी या साहिर का कोई इंटरव्यू पीटीवी पर देखा है? यह जो बंदिशें हैं, उसके कारण एक-दूसरे को जान नहीं पाते हैं। यह दोनों तरफ हैं और माफ कीजिएगा कि पाकिस्तान में ज्यादा हैं।'

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in