MP Election: रतलाम में अधिकृत प्रत्याशी को बदलने से कांग्रेस में आया भुचाल, कार्यकर्ताओं में आक्रोश का माहौल

Ratlam: जिले के जावरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी को एका-एक बदलने की सूचना से कांग्रेस खेमे में भुचाल आ गया है।
Madhya Pradesh Assembly Election
Madhya Pradesh Assembly Election Social Media

रतलाम, हि.स.। जिले के जावरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी को एका-एक बदलने की सूचना से कांग्रेस खेमे में भुचाल आ गया है। केंद्रीय हाईकमान ने जनपद के पूर्व अध्यक्ष हिम्मत श्रीमाल को अपना प्रत्याशी घोषित किया था, उसके बाद उनका व्यापक विरोध कांग्रेस के एक खेमे द्वारा किए जाने और प्रदेश कांग्रेस की घेरेबंदी किए जाने के बाद आलोट के नेता विरेन्द्रसिंह सोलंकी को जावरा विधानसभा का उम्मीदवार बना दिया गया। यह घोषणा मंगलवार की रात को की गई। प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश में चार उम्मीदवारों के नाम परिवर्तित किए, इसमें बडऩगर के साथ ही जावरा विधानसभा क्षेत्र का नाम भी शामिल था।

इस नाम परिवर्तन के बाद जावरा कांग्रेस में भुचाल की स्थिति आ गई और श्रीमाल समर्थक कांग्रेसजनों ने इसका व्यापक विरोध भी किया। बुधवार को कांग्रेस की बैठकें भी हुई,जिसमें इस टिकिट परिवर्तन को लेकर कार्यकर्ताओं ने आक्रोश व्यक्त किया और रणनीति बनाए जाने की जानकारी मिली है।

भाजपा खेमे में घोषित प्रत्याशी के विरोध में हलचल तेज

जानकारी मिली है कि आलोट में भी भाजपा खेमे में घोषित प्रत्याशी के विरोध में हलचल तेज हो गई है। यहां भी भाजपा नेता रमेश मालवीय को निर्दलीय उम्मीदवार बनाए जाने के लिए बुधवार को कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित हुई, जिसमें कई भाजपा नेता-कार्यकर्ता शामिल हुए। संभावना है यह भी एक-दो दिन में निर्दलीय रुप में नामांकन पत्र दाखिल कर सकते है। श्री मालवीय पूर्व में सरपंच व जनपद अध्यक्ष भी रह चुके है तथा इनकी पत्नी रूकमणी मालवीय वर्तमान में जिला पंचायत की सदस्य है।

उम्मीदवारों के सामने बागी उम्मीदवार निर्दलीय रुप में चुनाव मैदान में उतरेंगे

जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्र में से तीन या चार विधानसभा में बागी उम्मीदवारों के खड़े रहने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता,क्योंकि इन विधानसभाओं में घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ पुतला दहन किए जाने, कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित किए जाने, घोषित उम्मीदवारों का खुला विरोध किए जाने की सूचनाएं मिल रही है। इससे लगता है कि पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के सामने बागी उम्मीदवार निर्दलीय रुप में चुनाव मैदान में उतरेंगे।

इससे चुनावी समीकरण बिगडऩे के आसार है और यही निर्दलीय उम्मीदवार पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के लिए सिरदर्द बन सकते है। यदि समय रहते डेमेज कंट्रोल नहीं किया गया तो आने वाले चुनाव में इसके गंभीर परिणाम सामने आ सकते है। हो सकता है चुनाव परिणाम चौकाने वाले भी हो।

आज से नामांकन का सिलसिला शुरू होगा

अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन फार्म जारी होने का सिलसिला 21 अक्टूंबर से प्रारंभ हो गया है। अभी तक घोषित उम्मीदवारों में से आलोट कांग्रेस उम्मीदवार मनोज चावला ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।

दशहरे पर्व पर अवकाश होने के कारण नामांकन फार्म भरने का सिलसिला आज से पुन: प्रारंभ हो गया । 26 अक्टूंबर से अधिकांश उम्मीदवार नामांकन फार्म दाखिल करने के लिए रैलियां निकालेंगे। रतलाम शहर भाजपा प्रत्याशी चेतन्य काश्यप प्रात: 11 बजे अपने चुनाव कार्यालय नामांकन रैली के रुप में निकलकर जिला निर्वाचन कार्यालय महू रोड पहुंचेंगे और अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इसी तरह अन्य उम्मीदवारों द्वारा भी नामांकन फार्म भरने के लिए नामांकन रैलियां निकालने की जानकारी मिली है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in