Air India Express रामभक्तों की यात्रा करेंगी आसान, बेंगलुरु, कोलकाता-अयोध्या फ्लाइट 17 जनवरी से होगी शुरु

Kolkata News: अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम के भव्य और दिव्य मंदिर के उद्घाटन से पहले ही कोलकाता से अयोध्या के लिए फ्लाइट शुरू हो जाएगी। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सीधी फ्लाइट की घोषणा की है।
Ram Mandir
Air India Express
Ram Mandir Air India ExpressRaftaar.in

कोलकाता, हि.स.। अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम के भव्य और दिव्य मंदिर के उद्घाटन से पहले ही कोलकाता से अयोध्या के लिए फ्लाइट शुरू हो जाएगी। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सीधी फ्लाइट की घोषणा की है। एयरलाइन कंपनी ने कहा कि वह 17 जनवरी से अयोध्या से कोलकाता के बीच सीधी उड़ान शुरू करेगी। इसके साथ ही अयोध्या से बेंगलुरु के बीच भी उड़ान शुरू हो जाएगी।

अयोध्या अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट

बयान के मुताबिक, एयरलाइन शनिवार को अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के साथ ही अयोध्या और दिल्ली के बीच उड़ानों का परिचालन शुरू हो जाएगा। कंपनी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अंकुर गर्ग ने कहा, 'हमारे नेटवर्क में महत्वपूर्ण केंद्रों के रूप में बेंगलुरु और कोलकाता अयोध्या के प्रवेश द्वार के रूप में काम करेंगे।

तीर्थयात्रियों की सुविधाओं को रखा मद्देनजर

इससे दक्षिण भारत और पूर्वी भारत के तीर्थयात्रियों को सीधे यहां आने की सुविधा मिलेगी।' उल्लेखनीय है कि पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए कोलकाता सबसे सुविधाजनक और करीबी एयरपोर्ट है।

17 जनवरी, 2024 को भरेगी पहली उड़ान

निजी एयरलाइनर ने कहा कि बेंगलुरु-अयोध्या मार्ग पर पहली उड़ान 17 जनवरी, 2024 को सुबह 8.05 बजे रवाना होगी, जो सुबह 10.35 बजे अयोध्या पहुंचेगी। वापसी की उड़ान दोपहर 3.40 बजे अयोध्या से रवाना होगी, जो शाम 6.10 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी।

नॉन-स्टॉप उड़ान

इसी तरह, अयोध्या-कोलकाता रूट पर फ्लाइट सुबह 11.05 बजे अयोध्या से उड़ान भरेगी और दोपहर 12.50 बजे कोलकाता में लैंड करेगी। कोलकाता-अयोध्या फ्लाइट दोपहर 1:25 बजे कोलकाता से उड़ान भरेगी और 3:10 बजे अयोध्या पहुंचेगी।

नए मार्गों के लॉन्च के बारे में बोलते हुए, एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अंकुर गर्ग ने कहा, “पूरे भारत में कनेक्टिविटी के विस्तार के लिए हमारा समर्पण हमारे विस्तारित बेड़े द्वारा संचालित, दृढ़ बना हुआ है। अयोध्या को दिल्ली, बेंगलुरु और कोलकाता से जोड़ने वाली नॉन-स्टॉप सेवाओं की शुरूआत इस प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। हमारे नेटवर्क में महत्वपूर्ण केंद्रों के रूप में, बेंगलुरु और कोलकाता अयोध्या के प्रवेश द्वार के रूप में काम करेंगे, जो दक्षिण भारत और पूर्वी भारत के तीर्थयात्रियों को सुविधाजनक वन-स्टॉप यात्रा कार्यक्रम प्रदान करेंगे।"

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.