Bengal News: गृहमंत्री अमित शाह आज बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देंगे अंतिम रूप

Bengal News: भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गई है। इसके मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का रविवार को बंगाल दौरा होने जा रहा है।
Amit Shah
Amit Shahraftaar.in

कोलकाता, (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गई है। इसके मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का रविवार को बंगाल दौरा होने जा रहा है। इससे पहले 29 दिसंबर को उन्होंने कोलकाता के विक्टोरिया हाउस के पास भाजपा के बड़े सम्मेलन को संबोधित किया था।

सबसे पहले उत्तर 24 परगना के बारानगर स्थित महामिलन मठ जाएंगे

बंगाल भाजपा सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह का विमान रविवार 28 जनवरी रात 9:55 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरेगा। वहां से वह सीधे न्यू टाउन के पांच सितारा होटल जाएंगे और रात्रि विश्राम करेंगे। सोमवार सुबह सबसे पहले उत्तर 24 परगना के बारानगर स्थित महामिलन मठ जाएंगे। वहां मूर्ति दर्शन और नाम संकीर्तन में भाग लेंगे। सुबह 11 बजे तक महामिलन मठ से निकल कर वापस होटल चले जायेंगे। वहां बंगाल भाजपा नेतृत्व के साथ एक घंटे की विशेष बैठक होनी है। इसके बाद शाह दोपहर करीब दो बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से दोपहर 2:55 बजे पूर्वी मेदिनीपुर के मेकेदार इस्कॉन मैदान हेलीपैड ग्राउंड पर पहुंचेगे।

शाह दोपहर तीन बजे से चार बजे तक मेचेदा में जनसभा करेंगे

शाह दोपहर तीन बजे से चार बजे तक मेचेदा में जनसभा करेंगे। वहां से कोलकाता एयरपोर्ट होते हुए वापस न्यू टाउन होटल लौटेंगे। इसके बाद साइंस सिटी ऑडिटोरियम में शाम 6:15 बजे पार्टी सम्मेलन है जहां वह पार्टी नेताओं के साथ विशेष बैठक करेंगे। इस बैठक के बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल का प्रभारी नियुक्त किया गया है

उल्लेखनीय है कि आज ही पार्टी की ओर से देशभर के 23 राज्यों के लिए केंद्रीय प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति की गई है। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल का प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही झारखंड की दिग्गज भाजपा नेता आशा लकड़ा और पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है।

इसके पहले अमित शाह जब बंगाल आए थे तो उन्होंने पार्टी नेताओं को लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 में से कम से कम 35 सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य दिया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करेंwww.raftaar.in

Related Stories

No stories found.