Loksabha Election 2024: नोएडा में रेस्तरां की अनोखी पहल, स्याही लगी उंगली दिखाएं और बंपर डिस्काउंट पाएं

लोकतंत्र में मतदान के बाद डिस्काउंट अभियान के हिस्से के रूप में, रेस्तरां 26 अप्रैल और 27 अप्रैल को भोजन करने वाले ग्राहकों के लिए कुल बिल पर 20 फीसद की छूट की पेशकश करेंगे।
Lok Sabha Poll Phase 2
Lok Sabha Poll Phase 2Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। 26 अप्रैल को लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में मतदान होगा। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से नेशनल रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) के नोएडा चैप्टर ने आने वाले सभी मत देकर आने वाले वोटरों को विशेष डिस्काउंट देने का फैसला किया है। एसोसिएशन के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि यह डिस्काउंट केवल गौतमबुद्ध नगर जिले में रहने वालों के लिए उपलब्ध होगी।

कितने रेस्तरां पर होगा यह डिस्काउंट लागू

एनआरएआई के नोएडा चैप्टर के अध्यक्ष वरुण खेड़ा के अनुसार, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कम से कम 50 रेस्तरां ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने की पहल में भाग लेने का फैसला किया है।

स्याही लगी उंगली को ही मिलेगा डिस्काउंट

खेड़ा ने कहा कि हमारे डिस्काउंट अभियान के हिस्से के रूप में, रेस्तरां 26 अप्रैल और 27 अप्रैल को खाना खाने आने वाले ग्राहकों के बिल पर 20 फीसद की छूट की पेशकश करेंगे। यह केवल उन ग्राहकों के लिए होगा जो जिले के निवासी हैं, जैसे अपने मतदाता पहचान पत्र के अनुसार, और अपना वोट डाल चुके हैं, और हमें स्याही लगी उंगली दिखा सकते हैं।

क्यों हैं यह यह क्षेत्र वोटिंग के लिए चिंता का विषय

गौतमबुद्ध नगर निर्वाचन क्षेत्र के शहरी क्षेत्रों में कम मतदान पिछले कुछ चुनावों में चुनाव अधिकारियों और राजनीतिक दलों के लिए एक बड़ी चिंता का विषय रहा है। 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान गौतमबुद्ध नगर निर्वाचन क्षेत्र में 60.47% मतदान हुआ। इसमें से नोएडा विधानसभा, जिसे जिले का शहरी क्षेत्र माना जाता है, में 39.79% मतदान दर्ज किया गया।

क्या कहते है चुनाव आयोग के आंकड़े

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, 2014 के लोकसभा चुनाव में गौतमबुद्ध नगर में 60.38% मतदान हुआ, जिसमें से नोएडा विधानसभा क्षेत्र में 42.9% मतदान हुआ।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.